मध्य प्रदेश

madhya pradesh

खाकी के साए में फेरे: पुलिस की मौजूदगी में हुई शादी, सोशल डिस्टेंसिंग का रखा गया ख्याल

By

Published : May 14, 2020, 6:06 PM IST

ग्वालियर में बिन गाजे बाजे और बारात के और पुलिस की निगरानी में शादी समारोह संपन्न किया गया. शादी में सोशल डिस्टेंसिंग का खास ध्यान रखा गया वहीं पुलिस ने भी नव विवाहित जोड़े को अपना आशिर्वाद दिया.

Marriage done with social distancing
सोशल डिस्टेंसिंग के साथ संपन्न हुई शादी

ग्वालियर। कोरोना वायरस जहां लोगों के लिये एक अभिशाप बन गया है, तो वहीं कुछ लोगों के लिये तामझाम से दूर बचत का बड़ा साधन भी बन गया है. ग्वालियर में बिन गाजे बाजे और बारात के एक विवाह संपन्न हुआ, जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना के नियम कायदों का पूरी तरह से पालन किया गया. इस विवाह की खास बात ये थी कि ये विवाह पुलिस की निगरानी में किया गया, वर- वधु के परिवार के कुछ लोग इस विवाह में शामिल हुए.

पुलिस की मौजूदगी में संपन्न हुई शादी

ग्वालियर के नया बाजार स्थित डीएवी स्कूल में आर्य समाज मंदिर में पुलिस की मौजूदगी में एक शादी समारोह संपन्न कराया गया. दरअसल नरसिंहपुर जिला न्यायालय में पदस्थ अतुल काले का विवाह लक्ष्मीगंज में रहने वाली कल्याणी जगताप के साथ तय हुआ था, लेकिन लॉकडाउन लागू होने और शादी में बड़ी संख्या में लोगों को नहीं बुलाने के चलते वर पक्ष निराश था. जिसके बाद शादी का शुभ मुहूर्त के कारण जिला प्रशासन के दिशा-निर्देश पर सीमित संख्या में लोगों की मौजूदगी में शादी समारोह संपन्न किया गया और लोगों का आशीर्वाद लिया.

वर अतुल काले के परिवार के मुताबिक अगले ढाई साल तक शादी का शुभ मुहूर्त नहीं था, जिसकी वजह से उन्हें चिंता थी की 14 मई का शुभ मुहूर्त ना निकल जाए. इसलिए उन्होंने जिला प्रशासन से शादी की विशेष अनुमति मांगी, और पुलिस प्रशासन को भरोसा दिया कि शादी के नियमों का पालन करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग में होगी. वहीं इसके अलावा वर के परिवार वालों ने कंपू पुलिस थाने में एक आवेदन देकर शादी समारोह को संपन्न कराने और अनुमति के आधार पर शादी करने की अनुमति मांगी.

कंपू थाना प्रभारी विनय शर्मा ने अपने अमले के साथ नया बाजार स्थित डीएवी स्कूल पहुंचे, जहां पुलिस की मौजूदगी में वर-वधु ने एक दूसरे को वर माला पहनाई साथ ही शादी में शामिल होने वाले सभी लोगों ने मास्क पहना हुआ था. वर-वधु ने भी मास्क पहनकर शादी की पुलिस की मौजूदगी में वैदिक मंत्रोच्चार के बीच शादी समारोह संपन्न किया गया पुलिस के अधिकारियों ने भी नव दंपति को अपना आशीर्वाद दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details