मध्य प्रदेश

madhya pradesh

राहुल गांधी के बयान पर ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले- उनकी नकारात्मक सोच उन्हें मुबारक हो

By

Published : Jan 9, 2023, 4:31 PM IST

Updated : Jan 9, 2023, 5:18 PM IST

भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे राहुल गांधी (Rahul Gandhi Bharat Jodo yatra) के बयान पर पहली बार केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Union Minister Scindia) ने सीधी प्रतिक्रिया दी है. सिंधिया ने कहा कि उनकी नकारात्मक सोच उन्हें मुबारक हो. सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस नकारात्मक राजनीति करती है. इसलिए जनता ने इस पार्टी को नकार दिया है. सिंधिया ने कहा कि भारत प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है. पूरी दुनिया के पटल पर भारत का डंका बज रहा है. आज भारत दुनिया में अपनी अलग पहचान बना रहा है.

Scindia said on Rahul Gandhi statement
राहुल गांधी के बयान पर केंद्रीय मंत्री सिंधिया बोले

राहुल गांधी के बयान पर केंद्रीय मंत्री सिंधिया बोले

ग्वालियर।कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ बयान दिया है. राहुल गांधी द्वारा अग्निवीर मामले में दिए गए बयान पर सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस की सोच ही नकारात्मक है. बता दें कि सिंधिया को एक समय राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का बेहद नजदीकी माना जाता था. उनके पिता माधवराव सिंधिया से राजीव गांधी और सोनिया गांधी की नजदीकी जगजाहिर रही है.

पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत का विकास :ग्वालियर पहुंचे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राहुल गांधी के अग्निवीरों को लेकर दिए बयान पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी की नकारात्मक सोच उन्हें मुबारक हो. सिंधिया ने कहा कि देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ रहा है. हम देश को सकारात्मक सोच के साथ आगे लेकर जाएंगे और विश्व की आर्थिक महाशक्ति बनाएंगे

आज भारत आर्थिक महाशक्ति है :सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस नकारात्मक बातें करने में लगी है. हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश को आगे ले जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि बीते 8 साल में भारत का नाम दुनिया में चमका है. ये सब पीएम मोदी की कार्यप्रणाली का ही असर है. सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस के शासन में भारत की आर्थिक प्रगति रुक गई थी. पीएम मोदी ने हर मोर्चे पर कामयाबी पाई है. भारत आज विश्व की आर्थिक महाशक्ति बन गया है. पहले भारत में विदेशी निवेश के नाम से डरते थे. लेकिन अब विदेशी अपन मन से भारत में निवेश करने आ रहे हैं.

मोदी की तारीफ में बोले सिंधिया, कहा- इंग्लैंड में भी बना दिया भारतवंशी प्रधानमंत्री

राहुल गांधी ने ये बयान दिया था :बता दें कि राहुल गांधी द्वारा यूपी के बागपत में विवादित बयान देते हुए कहा गया था कि अग्निवीरों को सरकार 6 महीने ट्रेनिंग देगी. 4 साल जवानों के हाथों में हथियार देगी और फिर 4 साल बाद जूता मारकर बाहर निकाल देंगे. फिर उसके बाद बेरोजगार कर देंगे. इसके बाद राहुल गांधी के इस बयान पर बखेड़ा मचा हुआ है और भाजपा नेताओं द्वारा इस बयान की जमकर निंदा की जा रही है. बता दें कि सिंधिया भले ही कांग्रेस से चले गए हैं लेकिन वे सोनिया, प्रियंका और राहुल गांधी के खिलाफ अभी तक कुछ भी बोलने से बचते रहे हैं. लेकिन उन्होंने राहुल के बयान पर पहली बार प्रतिक्रिया दी है.

Last Updated : Jan 9, 2023, 5:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details