मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jun 18, 2021, 7:16 PM IST

ETV Bharat / state

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने ग्वालियर-चंबल अंचल को दी मेडिकल उपकरणों की सौगात

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने ग्वालियर-चंबल अंचल (Gwalior-Chambal zone) के लिए कई मेडिकल उपकरण (Medical Equipment) दिए हैं. ये उपकरण जिले के अलग-अलग अस्पतालों को पहुंचाए जाएंगे

Medical equipment given to Gwalior-Chambal zone
ग्वालियर-चंबल अंचल को मेडिकल उपकरणों की सौगात

ग्वालियर। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने ग्वालियर-चंबल अंचल (Gwalior-Chambal zone) को मेडिकल के क्षेत्र में कई बड़ी सौगात दी है. केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए अंचल के कलेक्टर और सीएमएचओ (CMHO) को मेडिकल उपकरण (Medical Equipment) प्रदान किये है. इन उपकरणों में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, ऑक्सीजन मीटर, ऑक्सीजन सिलेंडर और पोर्टेबल एक्स-रे मशीन जैसे महत्वपूर्ण उपकरण शामिल है.

ग्वालियर-चंबल अंचल को मेडिकल उपकरणों की सौगात

अस्पतालों को बनाएंगे आत्मनिर्भर

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने कहा कि कोरोना काल में समूचे विश्व के साथ-साथ भारत में भी व्यवसायिक और जनहानि हुआ है. इस दौरान पीएम के नेतृत्व में हम जनता के कंधे से कंधा मिलाकर सहभागिता कर रहे हैं. मंत्री तोमर ने कहा कि प्रदेश के साथ-साथ ग्वालियर-चंबल अंचल के अस्पतालों में भी आधुनिक मेडिकल उपकरणों (Medical Equipment) का अभाव था, जिसे पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है. मंत्री ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर से गंभीरता से निपटने के लिए ग्वालियर-चंबल अंचल के हर छोटे बड़े अस्पतालों में चिकित्सा सुविधाएं और उपकरण मुहैया कराए जाएंगे. शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के सरकारी अस्पतालों को ऑक्सीजन की उपलब्धता में आत्मनिर्भर बनाने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी.

Farmer protest: नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा सरकार बात करने के लिए तैयार, लेकिन कानून नहीं होगा वापस

सिंधिया भी दे चुके हैं मेडिकल उपकरण

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) से पहले बीजेपी के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) भी ग्वालियर-चंबल अंचल (Gwalior-Chambal zone) के दो दिवसीय दौरे पर आए थे. इस दौरान उन्होंने ग्वालियर के मोती महल में कार्यक्रम आयोजित किया गया था, जिसमें उन्होंने ग्वालियर-चंबल अंचल के ग्रामीणों क्षेत्रों के लिए एंबुलेंस प्रदान की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details