मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jan 6, 2021, 5:35 PM IST

ETV Bharat / state

डबरा में कृषि कानून को लेकर निकाली गई तिरंगा यात्रा

कृषि कानून को लेकर ग्वालियर के डबरा में तिरंगा यात्रा निकाली गई. जहां सभी कृषि कानून को वापस लेने की मांग की है.

Tricolor trip taken out in Gwalior
तिरंगा यात्रा

ग्वालियर। कृषि कानून वापस लेने की मांग को लेकर डबरा क्षेत्र के किसानों ने तिरंगा यात्री निकाली. यह यात्रा मंडी गेट से शुरू होकर शहर के रेलवे ब्रिज अग्रसेन चौराहा और सिंधिया चौराहा होते हुए तहसील प्रांगण पहुंचा. जहां एसडीएम प्रदीप कुमार शर्मा को कृषि कानून वापस लेने की मांग के साथ ज्ञापन दिया गया.

तिरंगा यात्रा में बड़ी संख्या में किसान मौजूद रहे और नारेबाजी करते हुए यात्रा का आयोजन किया गया. वहीं यात्रा में शामिल किसानों ने बताया कि अब तक दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन में 60 किसानों की मौत हो चुकी. केंद्र सरकार यह मानने को तैयार नहीं है. अपनी हठधर्मिता पर अड़ी है. यह कृषि कानून किसानों के हित में नहीं है. जब तक सरकार इसे वापस नहीं लेगी. किसानों का आंदोलन जारी रहेगा. वहीं डबरा अंचल से 9 जनवरी को बड़ी संख्या में किसानों का जत्था दिल्ली में आंदोलन में शामिल होने के लिए एक बार फिर रवाना होगा.

डबरा अंचल के किसान पूर्व सरपंच सुरेंद्र सिंह सरदार की पलवल बॉर्डर पर आंदोलन के दौरान तबीयत बिगड़ने से अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी. जिसके बाद डबरा अंचल के किसानों ने एक मंडी परिसर में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया. जिसमें क्षेत्र के बड़ी संख्या में किसान मौजूद रहे और पूर्व सरपंच की तस्वीर पर माल्यार्पण कर और फूल अर्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. इस मौके पर किसानों के साथ-साथ डबरा से कांग्रेस विधायक सुरेश राज भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details