मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

काउंटिंग में लगे अधिकारियों को दी गयी ट्रेनिंग, 23 मई को रात 10 बजे तक आएंगे नतीजे

काउंटिंग के दिन एमएलबी कॉलेज का स्ट्रांग रूम सभी प्रत्याशी व राजनीतिक दलों के नेताओं की मौजूदगी में सुबह 7 बजे खोला जाएगा. कंट्रोल यूनिट से वोटों की गिनती सुबह 8 बजे के बाद ही शुरू हो सकेगी.

By

Published : May 18, 2019, 7:14 PM IST

अधिकारी

ग्वालियर। लोकसभा 2019 के चुनावी परिणामों का रुझान 23 मई को दोपहर के बाद मिलने लगेगा. रिजल्ट की घोषणा रात 10 बजे के बाद ही हो सकेगी. बात अगर ग्वालियर लोकसभा सीट की करें तो यहां के भितरवार और डबरा विधानसभा क्षेत्र के वोटों की गिनती 19 राउंड में होगी. जबकि ग्वालियर पूर्व के वोटों की गिनती 24 राउंड में पूरी की जाएगी.

काउंटिंग के दिन एमएलबी कॉलेज का स्ट्रांग रूम सभी प्रत्याशी व राजनीतिक दलों के नेताओं की मौजूदगी में सुबह 7 बजे खोला जाएगा. कंट्रोल यूनिट से वोटों की गिनती सुबह 8 बजे के बाद ही शुरू हो सकेगी. रिजल्ट की घोषणा पर अपर कलेक्टर शिवम वर्मा ने कहा कि 23 मई की रात 9 बजे के बाद नतीजे तय हो पाएंगे.

काउंटिंग में लगे अधिकारियों को दी गयी ट्रेनिंग

वोटों की काउंटिंग में लगे स्टाफ को पहली ट्रेनिंग ग्वालियर में एलएनआईपीई के टैगोर सभागार में दी गयी है. चुनाव आयोग ने रिटर्निंग ऑफिसरों को पहले सुविधा पोर्टल पर राउंडवार जानकारी अपलोड करने को कहा है. अपर कलेक्टर शिवम वर्मा ने कहा कि पहले राउंडवार नतीजे घोषित कर दिये जाते थे इस बार ऐसा नहीं होगा.

इस बार एक राउंड की जानकारी पोर्टल पर अपलोड होने के बाद ही दूसरे राउंड की काउंटिंग शुरू होगी. ग्वालियर संसदीय क्षेत्र की दो विधानसभा करैरा व पोहरी, शिवपुरी से राउंडवार जानकारी आने में वक्त लगेगा. इस कारण रिजल्ट घोषित होने में देरी होगी. चुनाव परिणाम की घोषणा सभी आठ विधानसभा क्षेत्रों को लेकर ही की जाएगी. इसलिए फाइनल रिजल्ट रात 10 बजे या इसके बाद ही घोषित हो सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details