मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बारिश से तालाब और बांध हुए लबालब, एक हफ्ते के अंदर मानसून ले सकता है विदाई

इस बार के मानसून ने पूर्व अनुमानों को ध्वस्त करते हुए बारिश के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है. इस बार की बारिश से किसानों और लोगों को राहत मिली है. तो वहीं कुछ जगह पर भारी बारिश से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा है.

By

Published : Oct 5, 2019, 3:18 PM IST

Updated : Oct 5, 2019, 3:33 PM IST

ग्वालियर में बारिश ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

ग्वालियर। ग्वालियर अंचल में कई सालों बाद मेहरबान हुए मौसम ने लोगों को बड़ी राहत दी है. 5 साल में यह पहला मौका है जब जिले के सभी बांध और तालाब लगभग भर चुके हैं. मानसून की विधिवत विदाई भी हो चुकी है. वहीं ग्वालियर में बारिश का आंकड़ा 993 मिली मीटर के करीब पहुंच गया है.

बारिश से तालाब और बांध हुए लबालब

इस बार के मानसून ने पूर्व अनुमानों को ध्वस्त करते हुए बारिश के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. इस बार की बारिश से किसानों और लोगों को राहत मिली है. तो वहीं कुछ जगह पर भारी बारिश से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा है.

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक मानसून की विदाई 30 सितंबर को मानी जाती है लेकिन इस बार 10 अक्टूबर तक बारिश के आसार हैं. इस बार की बारिश ने पिछले सारे रिकार्डों को पछाड़ दिया है.

बारिश के कारण जिले के सभी बांध और नदी के स्तर खतरे के निशान पर है. इस कारण आने वाले 1 साल तक शहर के लोगों को पानी की समस्या से नहीं जूझना होगा . प्रशासन ने अच्छी बारिश होने के चलते नलकूप खनन पर लगी रोक भी हटाने का फैसला लिया है.

Last Updated : Oct 5, 2019, 3:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details