मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नौकरी देने के नाम पर ठगी,SAF गार्ड समेत दो आरोपी गिरफ्तार, HC में सौंपी स्टेटस रिपोर्ट

By

Published : Oct 24, 2020, 12:22 AM IST

ग्वालियर शहर में नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले एसएएफ गार्ड और उसके साथियों की गिरफ्तारी की जा चुकी है, जिसकी स्टेटस रिपोर्ट एसपी ने हाईकोर्ट को सौंप दी है.

status report submitted to HC
हाईकोर्ट को सौंपी स्टेटस रिपोर्ट

ग्वालियर।भारत स्काउट एंड गाइड ऑर्गेनाइजेशन में नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले एसएएफ गार्ड के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था, जिस पर दूसरी बटालियन के कमांडेंट असित यादव और पुलिस अधीक्षक ने अपनी स्टेटस रिपोर्ट पेश कर दी है, जिसमें कहा गया है कि एसएएफ गार्ड मनीष दीक्षित और जायद खान की गिरफ्तारी की जा चुकी है, जबकि तीन फरार आरोपियों पर इनाम घोषित कर दिया गया है.

हाईकोर्ट को सौंपी स्टेटस रिपोर्ट

रिपोर्ट में बताया गया है कि, मामले में लापरवाही बरतने पर सब इंस्पेक्टर गंभीर सिंह को निलंबित कर दिया गया है. इस पर कोर्ट ने कहा कि, सब इंस्पेक्टर को जांच पूरी होने तक फिलहाल बहाल नहीं किया जाए.

दरअसल, याचिकाकर्ता अनूप सिंह राणा और तीन अन्य व्यक्तियों ने एसएएफ गार्ड सहित तीन लोगों के खिलाफ गोले के मंदिर पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया था, जिसमें बताया गया था कि, हाईकोर्ट में पदस्थ गार्ड मनीष दीक्षित ने अपने साथियों के साथ मिलकर भारत स्काउट गाइड ऑर्गेनाइजेशन में स्काउट मास्टर की नौकरी दिलाने के नाम पर झांसा दिया है, जिसमें बेरोजगारों से चार-चार लाख रुपए हड़पा गया है.

यह रैकेट इतना मजबूत था कि लोगों को फर्जी ट्रेनिंग करवाई जाती थी. साथ ही नियुक्ति पत्र भी दिए जाते थे. बाद में खुलासा होने पर गोला का मंदिर थाने में एक साल पहले एसएएफ गार्ड मनीष दीक्षित और दो साथियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया था. अब मामला सामने आने पर कोर्ट ने पुलिस अधीक्षक को 1 महीने के अंदर स्टेटस रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details