मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पथराव के बाद ट्रेनों में बढ़ाए गए RPF-GRP के जवान

शुक्रवार-शनिवार की दरम्यानी रात अज्ञात बदमाशों ने हमसफर एक्सप्रेस, जीटी एक्सप्रेस, पातालकोट सहित पांच ट्रेनों पर पथराव किया था. इस घटना के बाद अब रात में गुजरने वाली ट्रेनों में अतिरिक्त आरपीएफ-जीआरपी स्टाफ बढ़ा दिया गया है.

By

Published : Oct 13, 2019, 6:18 PM IST

Updated : Oct 13, 2019, 8:03 PM IST

अतिरिक्त स्टाफ ट्रेनों में किया जाएगा तैनात

ग्वालियर। आंतरी और सिधौली स्टेशन के बीच ट्रेन पर हुए पथराव के बाद जहां ट्रेनों में अतिरिक्त बल की तैनाती कर दी गई है, वहीं जंगल में भी बदमाशों की खोजबीन की जा रही है. शुक्रवार-शनिवार की दरम्यानी रात अज्ञात बदमाशों ने हमसफर एक्सप्रेस, जीटी एक्सप्रेस, पातालकोट सहित पांच ट्रेनों पर पथराव किया था. जिससे कुछ यात्री घायल हो गए थे.

अतिरिक्त स्टाफ ट्रेनों में किया जाएगा तैनात

झांसी से दिल्ली की तरफ जा रही हमसफर एक्सप्रेस पर आंतरी स्टेशन से ट्रेन के आगे बढ़ने के बाद अज्ञात बदमाशों ने पथराव कर दिया. इससे कुछ कोच के शीशे भी टूट गए, कंट्रोल रूम को सूचना देने के बाद आरपीएफ और जीआरपी दस्ता रवाना हुआ, लेकिन रवाना होने की कवायद में दो घंटे लग गए. जिसके चलते बदमाश भागने में सफल हो गए. इतना ही नहीं बदमाशों ने पातालकोट, जीटी एक्सप्रेस अप और डाउन दोनों ट्रेनों पर भी पथराव किया था. जीटी एक्सप्रेस के लोको पायलट भी इस घटना में घायल हुए हैं. वहीं कुछ यात्रियों को चोटें आई हैं, लेकिन आधी रात का वक्त होने के चलते उन्होंने दिल्ली जाकर इसकी शिकायत दर्ज कराई.

झांसी-ग्वालियर स्टेशन के बीच दतिया से लेकर आंतरी तक घना जंगल है. जिसके चलते बदमाश आए दिन ऐसी घटनाओं को अंजाम देते रहते हैं. हालांकि, ट्रेन में आरपीएफ का स्टाफ चलता है, लेकिन इस घटना के बाद अब रात में गुजरने वाली ट्रेनों में अतिरिक्त आरपीएफ और जीआरपी का स्टाफ बढ़ाया गया है.

Last Updated : Oct 13, 2019, 8:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details