मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ऑनलाइन होंगी जीवाजी विश्वविद्यालय की बाकी परीक्षाएं, तैयारी शुरू

ग्वालियर में जीवाजी विश्वविद्यालय से संबंधित महाविद्यालयों की शेष रही परीक्षाएं अब ऑनलाइन कराई जाएंगी. शासन के निर्देश के बाद जीवाजी विश्वविद्यालय ने बाकी बची परीक्षाओं को ऑनलाइन कराने के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं.

By

Published : Aug 12, 2020, 9:09 PM IST

preparation-for-the-rest-of-the-university-examinations-online
ग्वालियर: विश्वविद्यालय की बाकी परीक्षाओं को ऑनलाइन कराने की तैयारी

ग्वालियर। जीवाजी विश्वविद्यालय से संबंधित कालेज की शेष रही परीक्षाएं अब ऑनलाइन कराई जाएंगी. शासन के निर्देश के बाद जीवाजी विश्वविद्यालय ने बाकी बची परीक्षाओं को ऑनलाइन कराने के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसके लिए केंद्र और राज्य सरकार की गाइडलाइन का पालन किया जाएगा.

गौरतलब है कि मार्च-अप्रैल में हो रही ग्रेजुएट और पीजी के कुछ कोर्स की परीक्षाएं कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण अचानक रोक दी गई थीं. बाद में यूजीसी और कोर्ट ने फाइनल ईयर की परीक्षाएं कराने के निर्देश दिए हैं. छात्रों के पास-पास बैठने से संक्रमण की समस्या पैदा हो सकती थी इसलिए अब ऑनलाइन परीक्षाएं कराने का फैसला लगभग हो चुका है. राज्य भवन ने विश्वविद्यालय प्रबंधन से ऑनलाइन परीक्षा की तैयारी से संबंधित जानकारी तलब की है.

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के कारण जीवाजी विश्वविद्यालय की परीक्षा बीच में ही रोक दी गई थी, जिससे स्नातक और स्नातकोत्तर कि कुछ परीक्षाएं शेष रह गई थी, जिन्हें बाद में कराने का फैसला किया गया था. कोरोना संक्रमण का खतरा कम नहीं होने के कारण अब ऑनलाइन परीक्षाएं कराने का फैसला किया गया है. इसका स्वरूप कैसा होगा और किस तरह से यह परीक्षाएं होंगी, इसके बारे में उच्च शिक्षा विभाग और विश्वविद्यालय प्रबंधन एक दूसरे से जानकारी साझा कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details