मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

गोवंश सुरक्षा के लिए तीन जिलों में पायलट प्रोजेक्ट शुरू करेगी सरकार

गोवंश की सुरक्षा के लिए तीन जिलों में पायलट प्रोजेक्ट के तहत एक योजना शुरू की गई है, जिसमें पशुपालकों को शासन की ओर से 10 से 25 गाय पालने के लिए दी जाएंगी और उन्हें 20 रुपये प्रतिदिन प्रति गाय के हिसाब से भुगतान किया जाएगा.

By

Published : Oct 29, 2019, 1:18 PM IST

Updated : Oct 29, 2019, 3:34 PM IST

गोवंश की सुरक्षा

ग्वालियर। सरकार गोवंश की सुरक्षा और संरक्षण के लिए तीन जिलों में पायलट प्रोजेक्ट के तहत एक योजना शुरू कर रही है. इसकी जानकारी देते हुए प्रदेश के पशुपालन मंत्री लाखन सिंह ने कहा कि इस योजना के परिणाम बेहतर आने पर इसे दूसरे जिलों में भी क्रियान्वित किया जाएगा.

गोवंश की सुरक्षा

उन्होंने बताया कि पायलट प्रोजेक्ट में ग्वालियर, मुरैना और शिवपुरी को शामिल किया गया है. योजना के तहत पशुपालकों को शासन की ओर से 10 से 25 गाय पालने के लिए दी जाएंगी और उन्हें 20 रुपय प्रतिदिन के हिसाब से भुगतान भी किया जाएगा. इससे गोवंश का संरक्षण हो सकेगा और पशुपालकों द्वारा छोड़ी गई गायों को सुरक्षा भी प्रदान होगी.

मंत्री लाखन सिंह ने कहा कि तीन जिलों को पायलट प्रोजेक्ट में शामिल करने के बाद सरकार कुछ समय बाद योजना की समीक्षा करेगी और परिणामों में बेहतरी देखने के बाद राज्य के दूसरे जिलों में भी इस योजना को क्रियान्वित किया जाएगा.

Last Updated : Oct 29, 2019, 3:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details