मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ग्वालियर के सभी स्कूलों में एक हफ्ते का रहेगा अवकाश, कलेक्टर ने जारी किए आदेश

मध्यप्रदेश ठंड से कांप रहा है. भोपाल से लेकर समूचे मध्यप्रदेश में सर्द हवाओं ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. ऐसे में सुबह की शिफ्ट में जाने वाले स्कूली बच्चों को राहत देने हुए जिला प्रशासन ने एक सप्ताह की छुट्टी का ऐलान किया है.

By

Published : Dec 19, 2019, 11:33 PM IST

Holiday will be declared for 1 week
सभी स्कूलों में एक हफ्ते का रहेगा अवकाश

ग्वालियर। मध्यप्रदेश में सर्दी का सितम जारी है. ग्वालियर-चंबल अंचल में पड़ रही कड़ाके की ठंड के चलते सरकारी और निजी स्कूलों में एक हफ्ते की छुट्टी घोषित कर दी गई है. इसके लिए कलेक्टर ने आदेश जारी किया है, आदेश के मुताबिक 9वीं -12वीं तक के छात्रों की पढ़ाई और परीक्षाएं पूर्व कार्यक्रम के अनुसार जारी रहेगी.

कड़ाके की ठंड की वजह से स्कूल में एक सप्ताह की छुट्टी

ठंड से बच्चों को बचाने के मकसद से जिला प्रशासन ने ये फैसला लिया है. अंचल में पिछले 4 दिनों से कड़ाके की ठंड पड़ रही है. ठंड के चलते लोगों का घर से निकलना दूभर हो रहा है. इसमें सरकारी और गैर सरकारी सभी स्कूल शामिल होंगे. यदि किसी स्कूल प्रबंधन ने आदेश का पालन नहीं किया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

छुट्टी की घोषणा कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी के माध्यम से की है और सभी स्कूलों को इसकी जानकारी दे दी गई है. इसमें एमपी बोर्ड और सीबीएसई बोर्ड के संचालित सभी स्कूल शामिल हैं. फिलहाल ये छुट्टियां 25 दिसंबर तक की गई हैं. ठंड के चलते इन छुट्टियों को आगे भी बढ़ाया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details