मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एक फरवरी तक जमा करानी होगी हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुूनाव की सदस्यता शुल्क

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए 17 सदस्य कार्यकारिणी के लिए 31 दिसंबर तक राज्य अधिवक्ता परिषद द्वारा सत्यापन और वेरिफिकेशन कराना जरूरी किया गया है.

By

Published : Dec 29, 2020, 10:38 PM IST

High Court
हाईकोर्ट

ग्वालियर। हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव 5 मार्च 2021 को संपन्न कराए जाएंगे. बार एसोसिएशन की 17 सदस्य कार्यकारिणी के लिए 31 दिसंबर तक राज्य अधिवक्ता परिषद द्वारा सत्यापन और वेरिफिकेशन कराना जरूरी किया गया है. 1 फरवरी को वोटर लिस्ट जारी की जाएगी. जबकि 12 फरवरी तक दावे आपत्तियां प्रस्तुत किए जा सकेंगे.

इसके अलावा 15 फरवरी को अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन किया जाएगा. 16 फरवरी से 19 फरवरी तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकेंगे. नामांकन वापसी के लिए 23 फरवरी की तारीख नियत की गई है. 24 फरवरी को नामांकन फॉर्म का परीक्षण करने के बाद अंतिम प्रत्याशी सूची जारी की जाएगी. साल 2021 से 2023 में 17 पदों के लिए यह चुनाव संपन्न कराया जाएगा. गौरतलब है कि सचिव पद पर विवाद के चलते 2 महीने पहले ही बार एसोसिएशन की कार्यकारिणी को भंग कर दिया गया था. राज्य अधिवक्ता परिषद के निर्देश पर नए सिरे से चुनाव कराने के निर्देश दिए गए थे. इसके लिए एक समन्वय समिति भी बनाई गई है.

बार के सदस्यों से अपील की गई है कि वह 1 फरवरी 2021 तक का अपना वेरिफिकेशन और डिक्लेरेशन हर हाल में करा लें. उनका सदस्यता शुल्क 31 दिसंबर से लेकर 1 फरवरी 2021 तक जमा किया जा सकेगा. वेरिफिकेशन और डिक्लेरेशन भरने वाले व उच्च न्यायालय अभिभाषक संघ के शुल्क जमा करने की निर्धारित अंतिम तिथि अपरिवर्तनीय रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details