मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एम्स से निकाले गए कर्मचारियों के हक की लड़ाई लड़ने दिल्ली के लिए पैदल निकले कविराज

कर्मचारियों के हक की लड़ाई लड़ने भोपाल से दिल्ली की पदयात्रा पर निकले कविराज पांडे रविवार को ग्वालियर पहुंचे. कविराज पांडे उन 70 कर्मचारियों में शामिल हैं, जिन्हें भोपाल एम्स के डायरेक्टर ने पिछले साल नवंबर में अचानक हटा दिया था.

By

Published : Jun 30, 2019, 10:05 PM IST

दिल्ली के लिए पैदल निकले कविराज

ग्वालियर| कर्मचारियों के हक के लिए भोपाल से दिल्ली की पदयात्रा पर निकले कविराज पांडे रविवार को ग्वालियर पहुंचे. कविराज पांडे उन 70 कर्मचारियों में शामिल हैं, जिन्हें भोपाल एम्स के डायरेक्टर ने पिछले साल नवंबर में अचानक हटा दिया था. ग्वालियर में कविराज का आउट सोर्स और संविदा कर्मचारियों ने स्वागत किया.

दिल्ली के लिए पैदल निकले कविराज
दिल्ली तक की पदयात्रा पर निकले कविराज पांडे का कहना है कि भोपाल एम्स के डायरेक्टर सरमन सिंह ने एक आदेश निकाल कर 70 कर्मचारियों को नौकरी से बाहर कर दिया, जबकि ये कर्मचारी पिछले 6 सालों से नौकरी पर न्यूनतम वेतन पर लगे हुए थे. उनका कहना है कि वे दिल्ली जाकर स्वास्थ्य मंत्री और पीएमओ के सामने अपनी बात रखेंगे. साथ ही कर्मचारियों के हक के लिए लड़ाई को जारी रखेंगे. उनका कहना है कि बाकी साथी भोपाल में आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन वो अपनी बात कहने के लिए 16 जून से दिल्ली की यात्रा पर निकले हैं.

अकेले पदयात्रा पर निकले कविराज पांडे के पास सिर्फ एक बैग है. भीषण गर्मी में वे हर रोज 20 से 25 किलोमीटर तक की यात्रा करते हैं. इस बीच उनकी भोपाल में पत्नी भी बहुत सीरियस हो गई थी, लेकिन साथ ही कर्मचारियों ने मदद कर किसी तरह उनकी जान बचाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details