मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

फूलबाग पहुंचकर सिंधिया ने गांधी प्रतिमा पर किया माल्यार्पण, साध्वी प्रज्ञा के बयान को दिया निंदनीय करार

एक दिवसीय दौरे पर कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर पहुंचे. गांधी स्थित पार्क पहुंचकर गांधी प्रतिमा पर माल्यापर्ण किया.

By

Published : Nov 30, 2019, 3:24 PM IST

Jyotiraditya Scindia
गांधी प्रतिमा पर सिंधिया ने किया माल्यापर्ण

ग्वालियर। इन दिनों सांसद साध्वी प्रज्ञा द्वारा लोकसभा में दिया बयान वर्तमान की राजनीति में जोरों पर है. इसी बीच पूर्व सांसद सिंधिया ग्वालियर के फूलबाग स्थित गांधी पार्क पहुंचकर महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यापर्ण किया. वहीं निगम कमिश्रनर को पार्क के रखरखाव को लेकर जरूरी निर्देश दिए. इस दौरान सिंधिया ने साध्वी प्रज्ञा पर निशाना साधते हुए इस घटना को निंदनीय करार दिया है.

गांधी प्रतिमा पर सिंधिया ने किया माल्यापर्ण

कांग्रेस नेता सिंधिया ने कहा कि यह कोई पहली बार नहीं है. इससे पहले भी साल 2014 में बीजेपी के एक सांसद ने सदन में गांधीजी के हत्यारे गोडसे को राष्ट्रभक्त कहा था. उस वक्त मैंने आपत्ति दर्ज कराई थी. अब एक बार फिर एक सांसद सदन में गोडसे को राष्ट्रभक्त बता रही है, जो कि बेहद निंदनीय है.

ज्योतिरादित्य सिंधिया का कहना है कि अनुशासन की बात करने वाली पार्टी के सांसद न केवल अपनी पार्टी से बल्कि देश के साथ अनुशासनहीनता कर रहे हैं. गांधी के आदर्शों को न केवल भारत बल्कि पूरे विश्व में पूजा जाता है. ऐसे व्यक्ति के हत्यारे को यदि कोई सांसद राष्ट्रभक्त कहता है तो यह बेहद शर्मनाक बात है. ग्वालियर में बार-बार गोडसे की पूजा पर उन्होंने कहा कि वह पहले ही इस बात को स्पष्ट कर चुके हैं कि इस तरह के लोग जो गोडसे की विचारधारा को आगे बढ़ा रहे हैं, उन पर कार्रवाई होनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details