मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

छात्रों को ऑनलाइन स्टडी मेटेरियल उपलब्ध कराने की कोशिश, 450 से ज्यादा लेक्चर किए अपलोड

कोरोना वायरस के मद्देनजर ग्वालियर के जीवाजी विश्वविद्यालय में चालू शिक्षण सत्र में छात्रों को समय पर स्टडी मेटेरियल उपलब्ध कराने के लिए शिक्षकों ने ऑनलाइन लेक्चर अपलोड करना शुरू कर दिया है.

By

Published : Apr 3, 2020, 4:24 PM IST

Updated : Apr 3, 2020, 8:59 PM IST

jiwaji university of gwalior uploaded more than 450 lectures in
जीवाजी विश्वविद्यालय ने किए 450 से ज्यादा लेक्चर किए अपलोड

ग्वालियर। जीवाजी विश्वविद्यालय की विभिन्न अध्ययन शालाओं और संबंधित महाविद्यालयों में ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट और शोध के छात्रों का सत्र नहीं पिछड़े साथ ही परीक्षा की तैयारियों में किसी तरह की बाधा उत्पन्न ना हो इसके लिए जीवाजी विश्वविद्यालय के शिक्षकों ने अब ऑनलाइन स्टडी मेटेरियल ऑनलाइन उपलब्ध कराना शुरू कर दिया है. अभी तक 450 से ज्यादा लेक्चर विभिन्न विषयों में अपलोड किए जा चुके हैं.

जीवाजी विश्वविद्यालय ने किए 450 से ज्यादा लेक्चर किए अपलोड

पिछले 11 दिनों से चल रहे लॉकडाउन के कारण परीक्षाएं और क्लास सभी को सस्पेंड कर दिया गया है. ऐसे में छात्रों के सामने परीक्षाओं को लेकर बड़ी असमंजस की स्थिति है. वहीं विश्वविद्यालय प्रबंधन का कहना है कि चाहे परीक्षा संबंधी स्टडी मेटेरियल हो अथवा छात्रों की परीक्षाएं, सभी को समायोजित किया जाएगा. लॉकडाउन से जैसे ही शहर बाहर आएगा वैसे ही नई परीक्षा की तिथि घोषित की जाएगी और जरूरत पड़ी तो एक्स्ट्रा क्लास लगाकर छात्रों का कोर्स कंप्लीट कराया जाएगा.

Last Updated : Apr 3, 2020, 8:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details