मध्य प्रदेश

madhya pradesh

90 लड़कियों के चेहरे पर आई 'मुस्कान', जल्द पहुंचेंगी अपनों के पास

By

Published : Feb 1, 2021, 11:00 PM IST

ग्वालियर के सभी थाना प्रभारियों की विशेष टीम ने 90 लड़कियां को बरामद किया है, जो काफी सालों से लापता या गायब हुई थी. पुलिस ने इन सभी लड़कियों को अलग-अलग राज्यों से बरामद करने में सफलता हासिल की है.

sp office
एसपी ऑफिस

ग्वालियर।पुलिस को 'ऑपरेशन मुस्कान' के तहत बड़ी सफलता हाथ लगी है. ग्वालियर के सभी थाना प्रभारियों की विशेष टीम ने 90 लड़कियां को बरामद किया है, जो काफी सालों से लापता या गायब हुई थी. पुलिस ने इन सभी लड़कियों को अलग-अलग राज्यों से बरामद किया गया है. वहीं पुलिस बरामद की गई लड़कियों की काउंसलिंग करके, उन्हें उनके परिवारों के पास वापस भेजने की तैयार कर रही है.

90 लड़कियों के चेहरे पर आई 'मुस्कान'

दरअसल मध्य प्रदेश राज्य शासन के निर्देशों पर लापता और गुम हुई लड़कियों को खोजने के लिए 'ऑपरेशन मुस्कान' के तहत ग्वालियर पुलिस ने एक्शन लिया था. इस अभियान के तहत ग्वालियर के सभी थाना पुलिस की टीम ने कई राज्यों से 90 लड़कियां बरामद की. छह जनवरी से पूरे प्रदेश में चलाए गए इस 'ऑपरेशन मुस्कान' के सुखद नतीजे सामने आने लगे हैं.

ग्वालियर पुलिस ने इस अभियान को गंभीरता से लेते हुए छह जनवरी से 31 जनवरी तक हरियाणा, दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों से 90 लड़कियां बरामद की हैं. जिसमें कई नाबालिग भी हैं. इस ऑपरेशन की सबसे अहम बात यह है कि साल 2014, 2015 और 2016 से पहले भी गायब व लापता हुई लड़कियों को भी पुलिस टीम ने खोज निकाला है. बरामद हुई लड़कियों को अब पुलिस काउंसलिंग के बाद उनके परिजनों को सौंपी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details