मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Gwalior News: बीच सड़क पर सांड का आतंक, किशोर पर किया हमला

By

Published : Mar 13, 2023, 7:34 PM IST

नगर निगम की उदासीनता के चलते आवारा मवेशी लोगों के लिए खतरा बन रहे हैं. सड़क पर रहने वाले ये मवेसी कभी लोगों पर पहला करते हैं तो कभी सड़क दुर्घना का कारण बन रहे हैं. एक बार फिर ऐसी ही घटना सामने आई है.

gwalior news
ग्वालियर में युवक पर सांड का हमला

ग्वालियर। शहर में सड़क पर घूम रहे आवारा मवेशी एक बार फिर लोगों के लिए परेशानी का सबब बनने लगे हैं. रविवार शाम को शहर के राम मंदिर चौराहे के नजदीक सड़क पर जा रहे एक किशोर पर आवारा सांड ने हमला कर दिया. इस हमले में किशोर बुरी तरह से जख्मी हो गया. यह पूरी घटना वहां एक दुकान के ऊपर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है. लोगों ने इस घटना के फुटेज जिम्मेदार अधिकारियों को भेजना शुरू कर दिया जिसके बाद नगर निगम ने रात में ही आवारा मवेशियों को पकड़ने का अभियान चलाया. आधा दर्जन से अधिक मवेशियों को कांजी हाउस में बंद किया गया है.

बीच सड़क पर धमाल: घटना रविवार देर शाम की है. राम मंदिर के नजदीक रहने वाला किशोर अपने घर जा रहा था तभी सामने से आ रहे एक गोवंश ने उस पर हमला कर दिया. किशोर इस सांड के इरादे को भांपकर उससे बचने की तमाम कोशिश करता रहा लेकिन सांड ने पीछा कर उसे सड़क पर ही गिरा लिया और पंजों से भी हमला किया. जिसके किशोर के शरीर में चोटे आई हैं. हमले के बाद सांड वहीं सड़क पर बैठ गया. इससे पहले भी एक सांड ने नई सड़क इलाके में एक व्यक्ति पर जानलेवा हमला किया था.

Also Read: ये खबरें भी पढ़ें

नगर निगम सुस्त: आवारा मवेशी सड़क दुर्घटना के लिए भी एक प्रमुख कारक हैं. सिटी सेंटर महालेखाकार कार्यालय, रेलवे ओवरब्रिज सहित थीम रोड पर आवारा मवेशी कभी भी सड़क पर बैठे अथवा धमाल मचाते नजर आते हैं. इन्हें पकड़ने के लिए नगर निगम के अमले ने पहले कोई अभियान नहीं चलाया. अधिकारियों को जब सांड के किशोर पर हमले का वीडियो भेजा गया तब उन्हें इस ओर ध्यान लगाना पड़ा और रात में ही अपने वाहन भेजकर नगर निगम में आधा दर्जन से अधिक आवारा मवेशियों को सड़क से उठाया है और उन्हें कांजी हाउस में बंद कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details