मध्य प्रदेश

madhya pradesh

वन अमले पर माफिया हावी, हमलाकर छुड़ा ले गए ट्रैक्टर ट्रॉली

By

Published : Jan 19, 2023, 9:05 PM IST

ग्वालियर के जंगलों में एक बार फिर वन अमले पर माफिया हावी है. जंगल से पत्थर की तस्करी करने वाले माफिया को टीम ने जब रोका, तो उन्होंने वन अमले को घेरकर लाठी-डंडों से पीट दिया.

Gwalior mafia attacked forest Team
वन अमले पर माफिया हावी

अवैध पत्थर माफिया

ग्वालियर। जिले में एक बार फिर पत्थर माफियायों ने फॉरेस्ट टीम पर हमला कर अवैध पत्थर से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली छुड़ाकर ले गए, लेकिन फॉरेस्ट की टीम लगातार पत्थर माफिया का पीछा करती रही और अचानक ट्रॉली पलटने से पत्थर माफिया ट्रॉली छोड़ भाग निकले. घटना का वीडियो भी सामने आया है. इस मामले में थाना आंतरी पुलिस ने पत्थर माफियाओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

अवैध पत्थर माफिया: आंतरी थाना क्षेत्र के सांतऊ जंगल में टोडा गांव के पास बुधवार को टोड़ा चौकी प्रभारी डिप्टी रेंजर संजय सक्सेना को सूचना मिली थी कि, पत्थर से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली वन क्षेत्र से निकाली जा रही है. जब वह टीम के साथ मौके पर पहुंचे और दस्तावेज चेक किए तो अवैध पत्थर माफिया दस्तावेज नहीं दिखा सका. फॉरेस्ट की टीम ने ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त कर उसे ले जाने लगे. इसी दौरान एक दर्जन के लगभग लोग हथियारों और डंडों से लैस होकर वहां पहुंच गए और हवाई फायर कर ट्रैक्टर ट्रॉली को छुड़ा ले गए

पत्थर माफिया का पीछा:फॉरेस्ट की टीम लगातार पत्थर माफिया का पीछा करती रही. हाईवे पर आते ही अचानक ट्रॉली पलट गई. पत्थर माफिया ड्राइवर सहित ट्रॉली को छोड़कर मौके से भाग निकले. घटना के बाद डिप्टी रेंजर ने DFO और थाना आंतरी पुलिस को पूरी घटना की जानकारी दी. बताया जा रहा है कि घटनाक्रम में फॉरेस्ट विभाग की गाड़ी के कांच भी टूटे हैं. फिलहाल मामले में कोई भी अधिकारी स्पष्ट तौर पर कुछ भी कहने हैं बच रहा है.

वन अमले पर हमला करने वाले रेत माफियाओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार

माफिया ने वन कर्मियों पर किया हमला:इस मामले को लेकर फॉरेस्ट विभाग के अधिकारी विजेंद्र श्रीवास्तव का कहना है कि, इस घटना में माफियाओं ने वन कर्मियों पर हमला किया था. कुछ लोग लाठी और ठंडा लेकर आए थे. जिन्होंने हमला कर दिया. जिसमें कुछ लोगों को चोट आई हैं. साथ ही इस मामले में बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. तलाश जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details