मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ग्वालियर के किसान की दिल्ली में आंदोलन करते समय हार्ट अटैक से मौत

जिले के एक किसान की दिल्ली में हार्ट अटैक से मौत हो गई. किसान पलवल बॉर्डर पर कृषि कानून का पिछले कई दिनों से विरोध कर रहा था. इसी दौरान सोमवार को तबीयत बिगड़ने के बाद अस्पताल में उनकी मौत हो गई.

By

Published : Jan 5, 2021, 12:19 AM IST

Deceased farmer
मृतक किसान

ग्वालियर। एक महीने पहले दिल्ली किसान आंदोलन में शामिल होने गए पूर्व सरपंच सुरेंद्र सिंह सरदार की हार्ट अटैक से मौत हो गई. पलवल बॉर्डर पर आंदोलन करते समय अचानक सुरेंद्र सिंह की तबीयत बिगड़ गई. उसके बाद उन्हें दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उनकी इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

मृतक सुरेंद्र सिंह सरदार डबरा तहसील के रहने वाले थे. वह एक महीने पहले सैकड़ों किसानों को साथ लेकर दिल्ली किसान आंदोलन में शामिल होने गए थे. वहां पर कृषि बिल कानूनों को लेकर विरोध कर रहे थे. मृतक किसान सुनील सिंह को शहीद का दर्जा दिलाने के लिए डबरा के किसानों का कहना है कि वो जल्द ही मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से मिलेंगे.

गौरतलब है कि ग्वालियर जिले के डबरा तहसील से हजारों की संख्या में किसान दिल्ली में आंदोलन कर रहे हैं. वह पिछले 1 महीने से वहां पर मौजूद हैं. इसके साथ ही सभी किसान 6 महीने का राशन- पानी भी साथ ले गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details