मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ग्वालियर: हाईकोर्ट बार एसोसिएशन का चुनाव आज, 63 प्रत्याशी मैदान में

ग्वालियर जिले में हाईकोर्ट बार एसोसिएशन का चुनाव आज होना है. जिसमें 63 प्रत्याशी अलग-अलग पदों के लिए अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. मतदान की प्रक्रिया के बाद पांच बजे से वोटों की गिनती भी शुरू हुई. नतीजे देर रात आएंगे.

By

Published : Mar 5, 2021, 10:14 PM IST

More than three and a half thousand lawyers will use the franchise.
साढ़े तीन हजार से ज्यादा वकील करेंगे मताधिकार का प्रयोग.

ग्वालियर। जिले में हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव आज संपन्ना हुए. नतीजों का इंतजार है. जिसके लिये सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. हाई कोर्ट बार से जुड़े करीब तीन हजार 562 वकील अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुके हैं. बता दें कि मतदान सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक हुआ. इस चुनाव में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव सहित विभिन्न पदों के लिए 63 उम्मीदवार मैदान में हैं. इस बार चुनाव प्रक्रिया लगभग डेढ़ सौ टेबल्स पर हुई.

आई़डी प्रूफ होना जरूरी
बिना आईडी प्रूफ के किसी वकील को वोट डालने का अधिकार नहीं था. फोटो सहित आधार कार्ड, वोटर कार्ड, बार काउंसिल का पहचान पत्र भी मान्य था. चुनाव में अध्यक्ष सहित विभिन्न पदों के लिए शाम पांच बजे से गिनती शुरू हुई जो देर रात तक जारी रहेगी. गौरतलब है कि अध्यक्ष पद के लिए 4, उपाध्यक्ष पद के लिए 9, सचिव पद के लिए 6, सह सचिव पद के लिए 8 उम्मीदवार मैदान में हैं. एहतियात के लिए पुलिस बल भी मुख्य द्वार से मतदान केंद्र के बाहर उपस्थित है. साथ ही पूरी प्रक्रिया की वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए मेन गेट से मतदान हॉल तक सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details