मध्य प्रदेश

madhya pradesh

प्लेबॉय के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, बेरोजगारों को टारगेट बनाकर करते थे ठगी

By

Published : Dec 16, 2021, 1:06 PM IST

ग्वालियर में बेरोजगारों को टारगेट कर प्लेबॉय बनवाने और नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने पर्दाफाश कर दिया है. उनके पास से 18 लाख रुपए की रकम बरामद की गई है और अभी पूछताछ जारी है.

Cheating gang busted in Gwalior
ग्वालियर में ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

ग्वालियर।क्राइम ब्रांच को बड़ी सफलता हाथ लगी है, जहां पुलिस की मदद से क्राइम ब्रांच ने ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का खुलासा कर दिया है. जालसाज पढ़े लिखे बेरोजगारों का फायदा उठाकर उनको प्ले बॉय (play boy in gwalior) बनाने के नाम पर ठगी किया करते थे. पुलिस ने उनके पास से दर्जनों सिम कार्ड, एटीएम कार्ड, आधार कार्ड, पैन कार्ड और फर्जी व्यापारिक संस्थान के पंजीयन दस्तावेज जब्त कर लिए हैं.

बेरोजगारों को टारगेट कर करते थे ठगी

प्लेबॉय बनवाने के नाम पर ठगी

क्राइम ब्रांच को कई दिन पहले से खबर आ रही थी की कुछ लोग बेरोजगार युवकों को वेबसाइट के जरिए टारगेट कर रहे हैं (cyber fraud in gwalior), और ऑनलाइन के जरिए ठगी कर रहे हैं. जालसाज दीपक ट्रेडर्स के नाम से एक फर्जी कंपनी बनाकर बेरोजगारों को रंगीन दुनिया दिखाकर नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपए कमाने का लालच देकर ठगी करते थे. इतना ही नहीं जालसाज अपने टारगेट को पहले विश्वास दिलाने के लिए लड़कियों से बात करवाते थे, और जब टारगेट उनके जाल में फंस जाते थे तो उनसे पैसे ठग लेते थे. ये काम गिरोह एक लड़की के फर्जी पहचान-पत्र और आवाज को बदलने वाले एप से लड़की बनकर बेरोजगारों को प्लेबॉय बनाने का झांसा देरकर ठगी करते थे.

ग्वालियर में ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

फर्जी खाता बनवाकर करते थे ठगी

अपराध शाखा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश दंडौतिया के अनुसार पकड़े गए बदमाश नकली दस्तावेजों से बैंक लोन, ऑनलाइन ठगी, और नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी जैसी आपराधिक करतूतों को अंजाम दे रहे थे. फर्जी पत्रों के आधार पर कई मोबाइल और सिम कार्ड रखते थे, वहीं इन सिम कार्डों और पहचान पत्रों से कई बैंकों में फर्जी खाते खोल कर लोन लेकर जलसाज गायब हो जाते थे. पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है, और जल्द ही कई और वारदातों का खुलासा हो सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details