मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नशे का कारोबारः एनसीबी ने जब्त की 3 करोड़ की अफीम

नारकोटिक्स विभाग ने डोंगरपुर में 6 बीघा जमीन पर उगाई गई 3 करोड़ की अफीम को नष्ट कर दिया है. विभाग की टीम ने मौके से खेत की रखवाली कर रहे आरोपी को गिरफ्तार किया है. खेत मालिकों की तलाश जारी है.

By

Published : Feb 21, 2021, 4:54 AM IST

Narcotics department arrested the accused
नारकोटिक्स विभाग ने आरोपी को किया गिरफ्तार

ग्वालियर। शहर के डोंगरपुर में 6 बीघा खेत पर अफीम की लहलहाती फसल को जिला प्रशासन ने छापा मारकर पकड़ा है. पकड़ी गई अफीम की कीमत करोड़ों में आंकी जा रही है. प्रशासन ने अफीम की फसल को निगरानी में लेने के बाद नारकोटिक्स डिपार्टमेंट को सूचना दी. नारकोटिक्स की टीम ने फसल को जब्त कर मौके से एक युवक को भी गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है.

एनसीबी ने जब्त की 3 करोड़ की अफीम
  • 6 बीघा जमीन पर करोड़ों की अफीम

दरअसल जिला प्रशासन को काफी समय से सूचना मिल रही थी कि शहर के सिरोल स्थित डोंगरपुर इलाके में बड़े स्तर पर अफीम की खेती हो रही है. इस सूचना के बाद जिला प्रशासन की टीम ने जानकारी जुटाई जब सूचना पुख्ता निकली तो शनिवार की शाम एसडीएम विनोद भार्गव और तहसीलदार कुलदीप दुबे के नेतृत्व में जिला प्रशासन ने पुलिस फोर्स लेकर डोंगरपुर के खेतों में दबिश दी. डोंगरपुर में करीब 6 बीघा जमीन पर अफीम की फसल लहलहा रही थी. यह देखकर जिला प्रशासन के अफसरों की आंखे फटी की फटी रह गईं. मामला एनडीपीएस एक्ट का होने पर तत्काल मामले की सूचना नारकोटिक्स विभाग को दी गई.

अफीम की लहलहाती फसल

सेंट्रल ब्यूरो नारकोटिक्स की टीम ने अवैध अफीम की खेती को किया नष्ट

  • 3 करोड़ की अफीम

नारकोटिक्स विभाग के सीनियर इंस्पेक्टर रजनीश शर्मा के नेतृत्व में टीमें डोंगरपुर पहुंची. यहां से फसल की रखवाली कर रहे पूरन कुशवाह को गिरफ्तार कर खेतों में खड़ी फसल को नष्ट कराया गया. साथ ही नारकोटिक्स विभाग ने अफीम को जब्त कर लिया. मौके पर मिली अफीम की कीमत 3 करोड़ रुपए से अधिक बताई जा रही है. जिस जमीन पर अफीम की फसल हो रही थी वह डोंगर पुर के सर्वे क्रमांक 406, 407, 408 हैं. सर्वे क्रमांक 406 और 407 जानकी पत्नी दामोदर झवर के नाम पर है. जबकि सर्वे क्रमांक 408 तेज सिंह और कारोबारी सुनील गांधी के नाम पर है. अब इनकी भी नारकोटिक्स की टीमें तलाश कर रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details