मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Mar 1, 2021, 7:04 AM IST

ETV Bharat / state

दहेज लोभी पति ने नवविवाहिता को जिंदा जलाया

दहेज की लालच में पति और सास ने मिलकर युवती को मिट्टी का तेल डालकर जिंदा जला दिया. नवविवाहिता युवती 70 प्रतिशत तक जल चुकी है. युवती का इलाज अस्पताल में चल रहा है.

District Hospital
जिला अस्पताल

ग्वालियर।दहेज लोभियों ने नवविवाहिता को आग के हवाले करने का मामला सामने आया है. यह वारदात किसी और ने नहीं बल्की नवविवाहिता के पति और सास ने मिट्टी का तेल डालकर की. आग लगने से नवविवाहिता 70 प्रतिशत जल गई. उसे घायल हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां महिला की हालत गंभीर बनी हुई है. घायल महिला की शिकायत पर आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है. सास घर से फरार हो गई है.

दहेज लोभी पति ने नवविवाहिता को जिंदा जलाया

दहेज के लिए गर्भवती महिला को घर से निकाला, परामर्श के दौरान की मारपीट

यह है पूरा मामला

दरअसल ग्वालियर क्षेत्र के सेवा नगर में रहने वाले युवक की शादी दो साल पहले गिरवाई की रहने वाली युवती के साथ हुई थी. कुछ दिनों तक इन दोनों के बीच अच्छा व्यवहार बना रहा, लेकिन धीरे-धीरे दहेज को लेकर पति और सास में लालच आने लगा. जिसके लिए वह रोज दहेज की मांग करने लगे. युवती ने दहेज लाने से इंकार कर दिया तो गुस्से में आकर पति और सास ने घर में युवती पर केरोसिन डालकर आग लगा दी. आग लगाकर दोनों मौके से भाग निकले. महिला जलते हुए बाहर की तरफ भागी तो महिला की चीख सुनकर पड़ोसी दौड़कर आए. उस पर पानी डालकर आग बुझाई. इसके बाद पुलिस को सूचना दी. जिसके बाद घायल महिला को जेएएच की बर्न यूनिट में भर्ती कराया गया. जहां 70 प्रतिशत जलने पर उसकी हालत नाजुक बनी हुई है. वही पुलिस ने महिला के बयान दर्ज कर आरोपी पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. लेकिन सास पुलिस की पकड़ से बाहर है. फिलहाल पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर उसके सास की तलाश शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details