मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने पीएम मोदी पर बोला बड़ा हमला, कहा- GDP नहीं, फिट इंडिया की है फिक्र

पूर्व सीएम और वर्तमान राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने पीएम नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा है. पूर्व सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री को देश के आर्थिक स्थिति की कोई चिंता नहीं है.

By

Published : Aug 31, 2019, 5:22 PM IST

दिग्विजय सिंहः पूर्व मुख्यमंत्री

ग्वालियर। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है. दिग्विजय ने कहा है कि देश की GDP गिर रही है, लेकिन मोदी जी को फिट इंडिया की फिक्र है. इसके साथ- साथ दिग्विजय सिंह ने आर्टिकल- 370 के मामले में भी मोदी सरकार को जमकर घेरा.

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने पीएम मोदी पर बोला बड़ा हमला

दिग्विजय सिंह ने कहा कि कश्मीर में 35/A, 1927 में राजा हरि सिंह ने लागू कराया था, 370 का कानून कांग्रेस ने नहीं बनाया है. आज भी नागालैंड, असम में आर्टिकल- 371 है. हर प्रदेश की अलग- अलग व्यवस्था है, अलग- अलग झंडा होना संघीय व्यवस्था है, जो कोई मुद्दा नहीं है. राज्य का अपना झंडा हो सकता है. उन्होंने ये भी कहा कि आज भी 370 पूरी तरह समाप्त नहीं हुई है.1950 से कश्मीर में सारे कानून भारतीय संविधान के मुताबिक लागू हो चुके थे, लेकिन अब जब आर्टिकल- 370 को हटा दिया गया है, तो कश्मीर के नेता जेल में बंद हैं. एक महीने से ज्यादा वक्त हो गया है पर अब भी कुछ इलाकों में कर्फ्यू लगा हुआ है. उन्होंने कहा कि कश्मीर के हालत सुधरेंगे, नहीं पर और बिगड़ जाएंगे.

दिग्विजय सिंह ने ये भी कहा कि देश का ये पहला मामला है जहां राज्य को तोड़कर केंद्र शासित प्रदेश बनाया गया है. विधानसभा की सहमती के बिना केंद्र ने यूनियन टेरेटरी बनाया है. लेह- लदाख को केंद्र शासित राज्य बनाने में कांग्रेस की सहमति थी, लेकिन देश मे BJP वाह- वाही लूट रही है. उन्होंने कहा कि मोदी को पहले टोपी पहनने में दिक्कत थी, लेकिन सऊदी अरब में पूरी ड्रेस पहन लेते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details