मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

क्राइम ब्रांच पुलिस ने अवैध हथियार और लाखों की ब्राउन शुगर के साथ गिरफ्तार किए तस्कर

ग्वालियर में अवैध हथियारों के साथ ब्राउन शुगर की तस्करी करने आए बदमाशों को क्राइम ब्रांच पुलिस ने गिरफ्तार किया है. यह बदमाश धार-झाबुआ जिले से अवैध हथियारों को लाकर बेचते थे.

By

Published : Sep 2, 2020, 12:13 AM IST

smugglers caught in gwalior
क्राइम ब्रांच पुलिस ने अवैध हथियार और लाखों की ब्राउन शुगर के साथ तस्करों को पकड़ा

ग्वालियर। जिले में अवैध हथियारों के साथ-साथ ब्राउन शुगर की तस्करी करने आए बदमाशों को पुलिस ने पकड़ा है. यह बदमाश धार-झाबुआ जिले से अवैध हथियारों को लाकर बेचते थे. पकड़ी गई ब्राउन शुगर की कीमत लाखों में बताई जा रही है. इन बदमाशों को पुलिस ने चेकिंग के दौरान पकड़ा है. क्राइम ब्रांच पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुट गई है.

ग्वालियर की क्राइम ब्रांच पुलिस को मुखबिर के द्वारा सूचना मिल रही थी कि कुछ बदमाश धार और झाबुआ जिले से अवैध हथियारों को लाकर शहर में बेचने की फिराक में हैं, जिस पर पुलिस ने शहर के चारों ओर चेकिंग पॉइंट लगा दिए, तभी शिवपुरी-ग्वालियर हाईवे से एक कार आती हुई दिखी, तभी पुलिस ने उसे रोकने का प्रयास किया लेकिन आरोपी कार को भगाकर ले जाने लगे, पुलिस ने उसकी घेराबंदी कर कार सहित कार में बैठे युवकों को धर दबोचा.

पकड़ी गई कार में सवार 7 लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ करने पर उन्होंने अपने नाम विक्रम राणा, राहुल राजावत, बंटी लोधी, पुष्पेंद्र भदौरिया, अमन सिंह, करण राणा और शरद झा बताए. गिरफ्तार युवाओं की तलाशी लेने पर विक्रम राणा और राहुल राजावत के कब्जे से 100-100 ग्राम ब्राउन शुगर, जिसकी कीमत 20 लाख और एक पिस्टल मैगजीन बरामद की है. बंटी लोधी, पुष्पेंद्र भदौरिया, अमन सिंह, करन राणा और शरद झा के कब्जे से भी एक-एक पिस्टल मैगजीन के साथ जब्त की गई.

आपको बतादें कि सभी पकड़े गए बदमाशों से 15 पिस्टल, 13 खाली मैगजीन, पांच जिंदा राउंड और कार को जब्त किया है. आरोपियों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि ग्वालियर जिले के आसपास के क्षेत्रों में यहां 20 से 25 हजार रुपए में हथियारों की सप्लाई करते थे. पुलिस को संभावना है कि यह लोग इतना बड़ा अवैध हथियारों का जखीरा लाने का मकसद संभवता उपचुनाव में दहशत फैलाने हो सकता था.

पकड़े गए आरोपियों में से विक्रम राणा और राहुल राजावत पर तीन-तीन हत्या के मामले दर्ज हैं और यह कुछ ही दिनों पहले जेल से पैरोल पर छूटे हैं. फिलहाल पुलिस ने गिरोह के सभी सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details