मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ग्वालियरः चार दिनों से नहीं बढ़ी कोरोना मरीजों की संख्या, 93 लोगों की रिपोर्ट आई नेगेटिव

ग्वालियर जिले में पिछले चार दिनों से कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा नहीं हुआ है, जिससे स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है. 93 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

By

Published : Apr 11, 2020, 12:18 PM IST

Updated : Apr 11, 2020, 1:51 PM IST

Corona patients did not increase for four days, 93 people report negative
चार दिनों से नहीं बढ़ी कोरोना मरीजों की संख्या, 93 लोगों की रिपोर्ट आई निगेटिव

ग्वालियर। जिले में पिछले चार दिनों से कोरोना वायरस लोगों की संख्या नहीं बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है, लेकिन जिस तरह से आसपास मरीजों की संख्या बढ़ रही है, उसको लेकर प्रशासन सतर्क है. शुक्रवार को कोरोना संक्रमित युवती के पति सहित सभी 93 सैंपल नेगेटिव आए हैं.

चार दिनों से नहीं बढ़ी कोरोना मरीजों की संख्या, 93 लोगों की रिपोर्ट आई निगेटिव

ग्वालियर में चार दिन पहले मिले 4 कोरोना पॉजिटिव मरीजों के बाद उनके नजदीकियों और परिजनों सहित मोहल्ले के लोगों के सैंपल कलेक्शन की कार्रवाई चल रही है. सत्यदेव नगर में रहने वाली जिस जोहरा खान नामक युवती का सैंपल पॉजिटिव मिला था, उसके पति सहित 93 लोगों के सैंपल नेगेटिव आए हैं. इनमें 1 सप्ताह से श्याम वाटिका में रखे गए 27 लोगों के जांच नमूने भी शामिल हैं. उन्हें स्वास्थ्य विभाग ने क्वॉरेंटाइन में रखा हुआ था, रिपोर्ट नेगेटिव मिलने के बाद उन्हें घर जाने की इजाजत दे दी गई है.

इसके अलावा रामकृष्ण आश्रम में बनाए गए क्वॉरेंटाइन सेंटर में भी रखे गए लोगों के सैंपल नेगेटिव मिलने पर उन्हें घर में होम क्वॉरेंटाइन में रखा गया है. स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि प्रशासन और विभाग पूरी तरह से सतर्क है. ग्वालियर में 4 दिन से स्थिति स्थिर है, सीमाओं पर सील की कार्रवाई और बाहरी लोगों के आने-आने पर रोक के कारण ऐसा संभव हो सका है.

Last Updated : Apr 11, 2020, 1:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details