मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ग्वालियरः कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस का धरना प्रदर्शन

ग्वालियर में महाराज बाड़े पर कांग्रेस ने नए कृषि कानूनों के विरोध में धरना प्रदर्शन किया.

By

Published : Jan 12, 2021, 10:44 PM IST

congress-protests-against-new-agricultural-law-in-gwalior
धरना प्रदर्शन

ग्वालियर। कृषि कानूनों को लेकर कांग्रेस का मंगलवार को महाराज बाड़े पर धरना प्रदर्शन हुआ. इसमें बड़ी संख्या में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए. कांग्रेस ने कृषि कानूनों को वापस लिए जाने तक इन कानूनों के विरोध में आंदोलन करने का फैसला किया था.

तीन विधानसभा क्षेत्रों में धरना प्रदर्शन के दौरान मंगलवार को ग्वालियर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के महाराज बाड़े पर धरना प्रदर्शन किया गया. इस मौके पर विधायक प्रवीण पाठक ग्वालियर पूर्व के विधायक सतीश सिकरवार पूर्व मंत्री बालेंदु शुक्ला पूर्व मंत्री भगवान सिंह यादव जिला अध्यक्ष देवेंद्र शर्मा सहित वरिष्ठ कांग्रेसी उपस्थित रहे. हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने इन कानूनों पर फिलहाल रोक लगा दी है. लेकिन किसानों का धरना प्रदर्शन का फैसला अभी भी वहीं का वही है.

इसलिए कांग्रेस ने भी कहा है कि वे भी किसानों के साथ मिलकर सरकार को काले कानूनों की वापसी के लिए मजबूर करेंगे. महाराज बाड़े पर हुए इस धरना प्रदर्शन में कांग्रेस के विभिन्न अनुषांगिक संगठन के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे. कई युवा कांग्रेसी तो वहां रैलियों के रूप में पहुंचे थे. इन लोगों ने मोदी सरकार के खिलाफ मुर्दाबाद और कांग्रेस जिंदाबाद के नारे भी लगाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details