मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

महंगाई पर सरकार की 'किरकिरी', कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

सोमवार को घरेलू गैस के दामों में एक साथ 25 रुपये बढ़ाए जाने का विरोध करते हुए युवा और महिला कांग्रेस ने विरोध जताते के लिए रैली निकाली.

By

Published : Mar 2, 2021, 1:46 AM IST

Congress demonstrations on inflation
कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

ग्वालियर।पेट्रोलियम पदार्थों में हो रही रिकॉर्ड तोड़ वृद्धि को लेकर कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन तेज कर दिया हैं. सोमवार को घरेलू गैस के दामों में एक साथ 25 रुपये बढ़ाए जाने का विरोध करते हुए युवा और महिला कांग्रेस ने शहर के महाराज बाड़ा क्षेत्र में घरेलू गैस सिलेंडर की ना सिर्फ पूजा की बल्कि उनकी एक यात्रा भी निकाली. जिसमें दो लोग खाली गैस सिलेंडर को उठाकर उसे डोली करते हुए लेकर चल रहे थे.

महंगाई ने तोड़ी कमर- कांग्रेस

वहीं कांग्रेस का आरोप है कि आम लोगों को राहत देने के बजाय केंद्र की मोदी सरकार आम आदमी की कमर तोड़ने पर आमादा है. खास बात यह है कि पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में पेट्रोल और डीजल के भाव 8 से 10 रुपये तक कम है जबकि मध्यप्रदेश में सर्वाधिक पेट्रोलियम पदार्थों के दाम हैं. सरकार आम लोगों को राहत देने के बजाय निम्न और मध्यम वर्गीय लोगों के घर के रसोई का प्रमुख घटक सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी करती जा रही है.

कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

इंदौर में वैक्सीनेशन के लिए उमड़े बुजुर्ग

एक महीने में तीसरी बार हुई बढ़ोतरी से आक्रोशित कांग्रेस ने प्रदेश व्यापी प्रदर्शन कर अपने रोष का जाहिर किया था. इसमें महिलाओं ने भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया. कांग्रेस का कहना है कि पेट्रोलियम पदार्थों के दामों में अब तक के सारे रिकॉर्ड टूट चुके हैं. पेट्रोलियम उत्पादों में बढ़ोतरी का सीधा असर आम और निम्न, मध्यमवर्गीय लोगों पर पड़ता है. महंगाई का सीधे तौर पर पेट्रोलियम पदार्थों से जुड़ाव होता है. ऐसे में सरकार को आम लोगों के लिए राहत प्रदान करनी चाहिए, लेकिन वह गरीबों के विरोध में काम कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details