मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जीवाजी यूनिवर्सिटी में हुआ दीक्षांत समारोह, नहीं पहुंचे कश्मीरी छात्र

जीवाजी यूनिवर्सिटी में गुरुवार को दीक्षांत समारोह का आयोजन हुआ.समारोह में दो कश्मीरी छात्रों को भी उपाधि दी जानी थी, लेकिन वे कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए,कारण पुलवामा में हुए आतंकी हमले को बताया जा रहा है.

By

Published : Feb 28, 2019, 7:53 PM IST

जीवाजी यूनिवर्सिटी में हुआ दीक्षांत समारोह

ग्वालियर: जीवाजी यूनिवर्सिटी में हुआ दीक्षांत समारोह

ग्वालियर। जीवाजी यूनिवर्सिटी में गुरुवार को दीक्षांत समारोह का आयोजन हुआ. समारोह में दो कश्मीरी छात्रों को भी उपाधि दी जानी थी, लेकिन वे कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए. बताया जा रहा है कि जिस तरह से पुलवामा में अटैक हुआ उसके बाद अधिकांश कश्मीरी छात्र वापस अपने घर लौट रहे हैं. समारोह के मुख्य अतिथि शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि यह देश सबका है जो छात्र जहां चाहे, वहां आराम से पढ़े-लिखे.


गौरतलब है कि जीवाजी विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले कुछ शोधार्थी विद्यार्थियों का नाम पुलवामा अटैक के बाद पाक समर्थन वाली फोटो में लाइक और कमेंट करने के मामले में सामने आया था. इसके बाद पुलवामा का रहने वाला एक छात्र, जो यहां से पास आउट था वह आतंकी गतिविधियों में संलिप्त होने के चलते गिरफ्तार किया गया था.


बता दें कि जीवाजी यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा और खेल मंत्री मंत्री जीतू पटवारी पहुंचे थे. इस दीक्षांत समारोह में 36 छात्र छात्राओं को गोल्ड मेडल,143 छात्रों को पीएचडी और 5 एमफिल छात्रों को राज्यपाल आनंदी बेन ने उपाधि दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details