मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अवैध पटाखा निर्माण के दौरान विस्फोट में घायल हुए लोगों से मिले पशुपालन मंत्री

ग्वालियर के सराय गांव में अवैध पटाखा निर्माण के दौरान हुए विस्फोट में घायलों हुए लोगों से मिलने मंत्री लाखन सिंह जयारोग्य अस्पताल पहुंचे.डॉक्टरों को बेहतर इलाज के निर्देश भी दिए.

By

Published : Oct 26, 2019, 5:34 PM IST

Updated : Oct 26, 2019, 7:42 PM IST

अवैध पटाखा निर्माण के दौरान विस्फोट में घायलों से मिले पशुपालन मंत्री

ग्वालियर। दो दिन पहले चीनोर थाना इलाके के ग्राम सराय में अवैध पटाखा निर्माण के दौरान विस्फोट हुआ था. विस्फोट में 3 लोगों की मौत हो गई थी और 6 लोग घायल भी हो गए थे. घायलों से मिलने के लिए प्रदेश के पशुपालन मंत्री लाखन सिंह जयारोग्य अस्पताल पहुंचे.

अवैध पटाखा निर्माण के दौरान विस्फोट में घायलों से मिले पशुपालन मंत्री
पशुपालन मंत्री लाखन सिंह ने घायलों से मिलकर उनका हालचाल जाना और डॉक्टरों को बेहतर इलाज के निर्देश दिए है. मंत्री लाखन सिंह ने कहा कि प्रशासन अमले को अवैध पटाखों के निर्माण भंडारण को लेकर सजगता दिखानी चाहिए थी. प्रशासनिक अमला सजग रहता तो यह हादसा नहीं होता. पशुपालन मंत्री लाखन सिंह ने आईजी और कलेक्टर से बात करके निर्देश दिए हैं. जहां भी अवैध पटाखे निर्माण का कार्य चल रहा है वहां पर तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं ताकि इस तरह की घटना आगे से ना हो पाए.गौरतलब है कि दो दिन पहले चीनोर थाना इलाके के नॉन की सराय गांव में रात में पटाखा निर्माण करते समय विस्फोट हो गया था. विस्फोट में घर में रखा घरेलू गैस सिलेंडर चपेट में आने से फट गया था. जिसके बाद प्रशासन ने घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश भी दिए हैं.
Last Updated : Oct 26, 2019, 7:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details