मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Sep 3, 2021, 10:58 PM IST

ETV Bharat / state

बैंक ऑफ बहरीन एंड कुवैत का सर्वर हैक कर उड़ाए थे साढ़े 5 करोड़, ग्वालियर से 3 लोगों की हुई गिरफ्तारी

कुवैत के बैंक ऑफ बहरीन एंड कुवैत (Bank of Bahrain and Kuwait) का सर्वर हैक (Server Hack) कर साढ़े 5 करोड़ से ज्यादा की राशि की हेराफेरी करने के मामले में ग्वालियर से भी 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार किए गए लोग नाइजीरियन गैंग के लिए कमीशन लेकर काम कर रहे थे.

बैंक ऑफ बहरीन एंड कुवैत का सर्वर हैक कर उड़ाए थे साढ़े 5 करोड़
बैंक ऑफ बहरीन एंड कुवैत का सर्वर हैक कर उड़ाए थे साढ़े 5 करोड़

ग्वालियर। बैंक ऑफ बहरीन एंड कुवैत (Bank of Bahrain and Kuwait) का सर्वर हैक (Server Hack) कर साढ़े 5 करोड़ की राशि की हेराफेरी करने के मामले में ग्वालियर पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए 3 आरोपियों मे से एक कोचिंग संचालक और दो 12वीं के छात्र है. बताया जा रहा है कि तीनों एक नाइजीरियन गैंग (Nigerian Gang) के संपर्क में थे. गैंग ने तीनों के खातों में साढ़े 7 लाख रुपए की राशि ट्रांसफर की थी.

बैंक ऑफ बहरीन एंड कुवैत का सर्वर हैक कर उड़ाए थे साढ़े 5 करोड़

नाइजीरिनय गैंग के लिए कर रहे थे काम

बताया जा रहा है कि तीनों ने कमीशन के आधार पर नाइजीरियन गैंग (Nigerian Gang) के लिए काम कर रहे थे. गैंग ने इन्हीं के तरह कई लोगों के साथ संपर्क साधकर बैंक ऑफ बहरीन एंड कुवैत (Bank of Bahrain and Kuwait) के सर्वर से राशि ट्रांसफर की थी. इस मामले के मास्टर माइंड नाइजीरियन नागरिक को दिल्ली पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है, जबकि ग्वालियर के इन 3 लोगों के नाम की जानकारी मुंबई क्राइम ब्रांच ने दी थी

कमीशन के रूप में मिलना थे 25-30 हजार रुपए

मुंबई क्राइम ब्रांच ने ग्वालियर के 3 लोगों को जानकारी पुलिस से शेयर की थी. इस मामले में ग्वालियर पुलिस ने दबिश देकर तीनों को गिरफ्तार किया था. बताया जा रहा है कि तीनों के खातों में अलग-अलग साढ़े 7 लाख रुपए ट्रांसफर किए गए थे. इसमें से 25 से 30 हजार रुपए इन्हें कमीशन के रूप में मिलने वाले थे, जबकि अन्य रुपए इन्हें नाइजीरियन गैंग को लौटाने थे.

BJP बोली दिग्विजय सिंह सिर्फ न्यूसेंस फैलाने में माहिर, कांग्रेस ने सौंपी है आंदोलनों की रूप रेखा तय करने की जिम्मेदारी

प्रोडक्शन वारंट पर तीनो को लेकर गई मुंबई पुलिस

एसपी अमित सांघी ने बताया कि "मुंबई पुलिस के जानकारी देने के बाद ग्वालियर पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार किया था. मुंबई पुलिस की टीम ने ग्वालियर आकर कोर्ट से तीनों का प्रोडक्शन वारंट जारी करवा लिया है. इस मामले में ग्वालियर पुलिस भी आरोपियों से पूछताछ कर यह जानकारी निकालेगी कि ये तीनों नाइजीरियन गैंग के संपर्क में कैसे आए थे."

ABOUT THE AUTHOR

...view details