मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Sep 18, 2019, 8:14 PM IST

ETV Bharat / state

गुना: खाद्य विभाग की टीम ने आनंद बेकरी पर मारा छापा, फफूंदी लगी ब्रेड की जब्त

प्रदेश सरकार की खाद्य पदार्थों की जांच को लेकर चल रही मुहिम में गुना जिले में ग्राहक की शिकायत के बाद खाद्य विभाग की टीम ने शहर की आनंद बेकरी पर छापा मारा. जिसमें जांच के बाद बेकरी में कई प्रकार की अनियमिता और गंदगी पायी गई.

खाद्य विभाग की टीम ने बेकरी पर मारा छापा

गुना। सरकार की मिलावट खोरी और खाद्य पदार्थों की जांच को लेकर चल रही मुहिम के तहत जिले की बेकरी व बेकरी आइटम बनाने वाली फैक्ट्रियों पर छापेमारी की गई. शहर की आनंद बेकरी पर खाद्य विभाग की टीम ने फफूंदी लगी ब्रेड को जब्त करके नष्ट करवाया.

खाद्य विभाग की टीम ने बेकरी पर मारा छापा
यहां पहुंचकर प्रशासन की टीम ने ब्रेड, बेकरी, टोस्ट और तमाम तरह के आइटम चेक किए, जिसमें मौजूदा पैकिंग एवं वजन के अलावा निर्माण तिथि और एक्सपायरी डेट को भी परखा गया. इसकी जांच पर तहसीलदर सोनू गुप्ता का कहना है, कि टीम को शिकायत मिली थी कि फैक्ट्री में बनी ब्रेड के पैकेट में फफूंदी लगी हुई मिली है.

शिकायत के बाद खाद्य विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर जांच की, तो पाया कि फैक्ट्री में गंदगी है और इसके अलावा भी कई और अनियमिताएं भी पाई गई. फैक्ट्री में बनी सामग्री पर पैकिंग की तारीख भी गलत पायी गई. इसके बाद फैक्ट्री में बनने वाली बाकी चीजों की भी सैंपलिंग कर ली गई है और जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details