मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

PM आवास योजना के निर्माण कार्य में जुटे मजदूरों का नहीं मिल रही मजदूरी, लाखों रुपए लेकर ठेकेदार हुआ फरार

प्रधानमंत्री आवास योजना के निर्माण में जुटे मजदूरों से काम तो करवाया जा रहा है, लेकिन जब बात मजदूरी की आती है तो मजदूरों के हाथ खाली रह जाते हैं. गुना में प्रधानमंत्री आवास का कलस्टर बनाया जा रहा है जिसमें मजदूरी करने वाले मजदूरों के लाखों रुपए ठेकेदार लेकर फरार हो गया है.

By

Published : Feb 11, 2019, 2:46 PM IST

शिकायत करने आए मजदूर

गुना। प्रधानमंत्री आवास योजना के निर्माण में जुटे मजदूरों से काम तो करवाया जा रहा है, लेकिन जब बात मजदूरी की आती है तो मजदूरों के हाथ खाली रह जाते हैं. गुना में प्रधानमंत्री आवास का कलस्टर बनाया जा रहा है जिसमें मजदूरी करने वाले मजदूरों के लाखों रुपए ठेकेदार लेकर फरार हो गया है.

शिकायत करने आए मजदूर


विजेंद्र सिंह शेखावत नाम के ठेकेदार ने मजदूरों को उनके काम का भुगतान नहीं किया , जिसके चलते मजदूर पुलिस से शिकायत करने थाने पहुंच गए. मजदूरों ने बताया कि वह सभी टीकमगढ़ से मजदूरी करने के लिए गुना पहुंचे हैं. प्रधानमंत्री आवास निर्माण के लिए मजदूरी करने पहुंचे थे लेकिन विजेंद्र सिंह नाम के ठेकेदार द्वारा उनके साथ धोखा किया गया है. ठेकेदार उनकी मजदूरी के लाखों रुपए लेकर रफूचक्कर हो गया है. जिसके चलते उन्हें खाने पीने तक के लाले पड़ गए हैं.महिला बच्चों समेत पुरुषों ने कोतवाली पहुंचकर पुलिस को अपनी आपबीती सुनाई जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है. बताया जा रहा है कि आरोपी ठेकेदार लाखों रुपए लेकर ग्वालियर भाग गया है जिससे संपर्क करने में पुलिस जुटी हुई है.


बता दें कि प्रधानमंत्री आवास निर्माण का लगभग ढाई सौ करोड़ का प्रोजेक्ट शुरू किया गया है. जिसे नोएडा की एक कंपनी द्वारा बनाया जा रहा है. मजदूरों के साथ धोखाधड़ी के इस मामले के बारे में जब जिम्मेदारों से बात करनी चाही तो वह अपना पल्ला झाड़ते नजर आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details