मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना संकट काल: जरूरतमंदों को हर संभव मदद मुहैया करवाने में जुटे अधिकारी

गुना नगर पालिक के नव नियुक्त सीएमओ लगातार लोगों की मदद कर रहे हैं. नगर पालिका का अमला गरीबों और असहायों को भोजन और राशन उपलब्ध करवाने में जुटा हुआ है.

By

Published : Apr 27, 2020, 4:53 PM IST

CMO in service as soon as he takes office
पदभार संभालते ही सेवा में जुटे सीएमओ

गुना। नगरपालिका में पदभार ग्रहण करते ही सीएमओ संजय श्रीवास्तव ने गरीबों को भोजन, खाद्यान्न वितरण से लेकर शहर में साफ-सफाई और स्वच्छता पर काम करना शुरू कर दिया है. इस दौरान प्रतिदिन खाद्यान्न और भोजन के पैकेट वितरित किए जाने के साथ-साथ उनकी मॉनिटरिंग भी की जा रही है.

नवनियुक्त सीएमओ ने बताया कि, कोरोना महामारी के चलते गरीब और दिहाड़ी मजदूरों की हालत खराब हो गई है, उनके पास लॉकडाउन के चलते कोई काम नहीं बचा है. जिनके पास खाने की कोई व्यवस्था नहीं है, उन्हें कच्चा सामान और खाने के पैकेट वितरित किए जा रहे हैं. इस दौरान सीएमओ संजय श्रीवास्तव खुद खाद्यान्न और भोजन वितरण कार्य की मॉनीटरिंग करते हैं. जैसे ही कोई सूचना आती है, तत्काल नगर पालिका का स्टॉफ वहां पहुंचकर मदद करता है.

सीएमओ श्रीवास्तव का कहना है कि, कोरोना महामारी के चलते चल रहे राहत कार्यों को देखते हुए नगर पालिका ने शहर को चार जोनों में बांटा है. जिसमें कैंट के अंतर्गत मातापुरा, गुलाबगंज, गोपालपुरा और बूढ़ेबालजी में पुरानी छावनी, हनुमान टेकरी क्षेत्र शामिल हैं. इसके अलावा नानाखेड़ी क्षेत्र में कोल्हूपुरा, शिवाजीनगर, सिसौदिया कॉलोनी और कर्नलगज शामिल हैं. जबकि कुशमौदा क्षेत्र में भार्गव कॉलोनी, गोकुल सिंह का चक, भुल्लनपुरा बरवटपुरा आदि क्षेत्र भी शामिल किए गए हैं

ABOUT THE AUTHOR

...view details