मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कई डेयरियों पर से लिए गए नमूने फेल, संचालकों पर चलेगा 'कानूनी डंडा'

शहर में मिलावटखोरी के खिलाफ चल रहे अभियान के तहत कई डेरियों से दूध-दही, मावा आदि खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए गए, जो फेल हो गए हैं.

By

Published : Oct 12, 2019, 8:59 PM IST

डेयरियों पर से लिए गए सैंपलों को FSSAI ने किया फैल

गुना। मिलावटखोरी के खिलाफ चल रहे अभियान के तहत डेरियों पर से लिए गए सैंपलों में से कई जांच की कसौटी पर खरे नहीं उतरे हैं. भोपाल से जांच के बाद आई रिपोर्ट में सैपलों की सच्चाई सामने आई है, प्रदेश भर में चलाए गए मिलावटखोरी के खिलाफ अभियान में गुना एसडीएम शिवानी गर्ग के नेतृत्व में कई डेरियों पर छापेमारी कर दूध, घी, मावा, पनीर आदि खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए गए थे, जिसके बाद सैंपलों को जांच के लिए भोपाल भेजा गया था.

डेयरियों पर से लिए गए सैंपलों को FSSAI ने किया फैल

जांच रिपोर्ट के अनुसार कई डेरियों के सैंपल सही गुणवत्ता के नहीं पाए गए हैं. इनमें सकतपुर रोड स्थित मोहन डेयरी प्रोडक्ट का दूध व दही, अतिथि रेस्टोरेंट का पनीर, जगदीश कॉलोनी स्थित ममता डेयरी को दूध व दही, नयापुरा स्थित ममता डेयरी का दूध एवं शुभम डेयरी का दूध सही गुणवत्ता का नहीं पाया गया है, जिसके बाद इन पर कार्रवाई की तलवार लटक रही है. एसडीएम शिवानी गर्ग ने बताया कि सैंपलों की जांच में कई सैंपल फेल पाए गए हैं, जिन पर अब एफएसएसएआई के नियमों के अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details