मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ABVP Issued Fatwa in Guna: विद्यार्थी परिषद ने जारी किया फतवा, वामपंथियों को कॉलेज आने पर जूते मारने की धमकी, BJP नेताओं पर भी रोक

By

Published : Aug 2, 2023, 1:02 PM IST

गुना के एक कॉलेज में कॉलेज विद्यार्थी परिषद के नेताओं ने फतवा जारी करते हुए कॉलेज के मुख्य द्वार पर ताला लगा दिया. महाविद्यालय परिसर में दूसरे पक्ष को जूते से पिटाई की धमकी भी दी गई है.

ABVP Issued Fatwa in Guna
गुना शासकीय पीजी कॉलेज

ABVP नेताओं ने जारी किया फतवा

गुना।शासकीय पीजी कॉलेज गुना में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र नेताओं ने फतवा जारी किया है. ABVP नेताओं ने फतवा जारी करते हुए कहा कि यदि कॉलेज परिसर में कोई भी वामपंथी नजर आया तो उसे जूते मारे जाएंगे. परिसर में यदि फालतू की बातें की जाएंगी तो जूतों से पिटाई की जाएगी. छात्र संगठन ने कॉलेज के मुख्य द्वार पर ताला जड़ दिया और नारेबाजी की. कॉलेज के प्राचार्य के साथ भी बदतमीजी की गई. ABVP के छात्र नेताओं ने कहा कि कॉलेज परिसर में किसी भी दल का नेता हो चाहे बीजेपी हो या कांग्रेस सभी का विरोध किया जाएगा.

छात्र और कॉलेज आमने सामने: कॉलेज में छात्र और कॉलेज प्रशासन आमने सामने आ गए. विद्यार्थी परिषद नेता अतुल भदौरिया ने प्राचार्य को खुलेआम धमकी देते हुए कहा कि अब गुना का नेता वो खुद है. किसी भी छात्र पर एफआईआर करवा कर दिखाओ. कॉलेज प्राचार्य बी के तिवारी ने भी पलटवार करते हुए कह दिया कि जो काम बी के तिवारी ने किया है वो कोई नहीं कर सकता. शासकीय पीजी कॉलेज गुना में ABVP और वामपंथी छात्र संगठन DSO के बीच आये दिन नोंकझोंक होती रहती है. खुद कॉलेज प्रबंधन भी आये दिन के लड़ाई झगड़ों से परेशान है.

Also Read

प्राचार्य ने दी सफाई: कॉलेज के प्राचार्य बी के तिवारी ने बताया कि उनके लिए कोई वामपंथी नहीं है सभी छात्र एक समान हैं. ABVP द्वारा आरोप लगाए गए हैं कि स्टाफ समय पर कॉलेज में मौजूद नहीं रहता जबकि ऐसा नहीं है. वर्तमान में कॉलेज में परीक्षाएं चल रही हैं इसलिए स्टाफ का समय परिवर्तित किया गया है साफ सफाई को लेकर भी शिकायत की गई है. छात्र संगठन द्वारा फतवा जारी होने के बाद से वामपंथी छात्र संगठन DSO बैकफुट पर आ गया है. वामपंथी छात्र संगठन के नेताओं ने दबी जुबान में इस मामले से अपना पल्ला झाड़ लिया है. हालांकि कॉलेज प्राचार्य ने हंगामे के मामले में छात्र संगठन ABVP को समझाइश दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details