मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जिले के स्कूलों में छात्र थाली धोने को मजबूर, समूह संचालक कर रहे मनमानी

जिले के प्राइमरी स्कूल के छात्र थाली धोने के लिए मजबूर हैं.छात्रों को पीने का पानी भी खुद ही लेकर आना पड़ता है. प्राचार्य तथा अभिवावकों द्वारा समूह संचालकों की शिकायत करने के बाद भी अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

By

Published : Jul 21, 2019, 6:55 AM IST

छात्र थाली धोने को मजबूर

डिंडौरी। मेहदबानी जनपद क्षेत्र के कठौतिया गांव के प्राइमरी स्कूल में छात्र थाली धोने के लिए मजबूर हैं. मध्यान भोजन करने के बाद बच्चों को थाली खुद ही धोना पड़ता है. यही नहीं उन्हें पीने का पानी भी खुद ही लेकर आना पड़ता है. प्राचार्य तथा अभिवावकों द्वारा समूह संचालकों की शिकायत करने के बाद भी अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

छात्र थाली धोने को मजबूर


स्कूलों में मध्यान भोजन समूह के द्वारा संचालित किया जाता है. स्कूल में प्रतिदिन मध्यान भोजन करने से पहले और बाद में छात्रों को थाली खुद ही धोना पड़ता है. स्कूल के छात्रों ने बताया कि भोजन करने के बाद बर्तन वह खुद ही धोते हैं और पीने के लिए पानी स्कूल के बाहर लगे नल से लाते हैं. स्कूल के अध्यापक का कहना है कि उन्होंने समूह के अधिकारियों से थाली और पानी की व्यवस्था के बारे में कई बार कहा लेकिन उनकी कोई बात नहीं मानी गई.
स्कूल की प्रधानाध्यापक फूलवती पदम ने कहा कि मध्यान भोजन संचालन करने वाली समूह की महिलाओं के रवैये की जानकारी पत्र के माध्यम से वरिष्ठ अधिकारियों को दी जा चुकी है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details