मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

शहडोल रेंज के आईजी एसपी सिंह की ईटीवी भारत से खास बातचीत...

विभागीय दौरे पर डिंडौरी पहुंचे शहडोल रेंज के आईजी एसपी सिंह पुलिस लाइन में आयोजित कंडम वाहनों की नीलामी में शामिल हुए. जिसके बाद उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था से जुड़े कई मुद्दों पर ईटीवी भारत से खास बातचीत की.

By

Published : Nov 29, 2019, 12:09 AM IST

IG SP Singh
IG SP Singh

डिंडोरी।शहडोल रेंज के आईजी एसपी सिंह गुरुवार को डिंडौरी पहुंचे. जहां उन्होंने ईटीवी भारत से खास बातचीत में बताया कि शहडोल संभाग में मार्च 2019 से 1200 गंभीर अपराधों की पेंडेंसी थी, जिस पर सतत क्राइम मीटिंग लेकर उन अपराधों का प्राथमिकता से निराकरण किया गया है. जिसके बाद अब तक कुल 800 मामलों का निराकरण किया गया है और अक्टूबर महीने में 399 मामले पेंडिंग बचे हैं. आने वाले दिनों में भी इन मामलों में कार्रवाई कर इनका निराकरण किया जाएगा.

शहडोल रेंज के आईजी एसपी सिंह से खास बातचीत

आईजी शहडोल ने बताया कि बढ़ते आईपीसी और महिला संबंधी गंभीर अपराधों की समीक्षा हर महीने क्राइम मीटिंग में की जाती है. क्राइम मीटिंग में गंभीर मामलों पर कार्रवाई के निर्देश के चलते क्राइम में भी कंट्रोल हुआ है. वहीं जो सर्कुलर उच्च अधिकारियों से प्राप्त होते हैं उन्हें भी गंभीरता से अमल करते हुए विभाग कार्रवाई करता है.

मानव तस्करी में अहम कार्रवाई

मानव तस्करी मामले में आई जी एसपी सिंह ने बताया कि पिछले महीने में विशेष अभियान के तहत अब तक 75 बालिकाओं को ट्रेस किया जा चुका है और सभी अपराधों को सीसीटीएनएस सिस्टम में अपलोड किया जा चुका है. आने वाले दिसंबर महीने में भी विशेष अभियान मानव तस्करी के खिलाफ चलाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details