मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

प्रमुख सचिव ने मंच से पंजाब बैंक के अधिकारियों को लगाई फटकार, जानिए वजह

डिंडौरी जिला मुख्यालय के जिला पंचायत कार्यालय में जिला स्तरीय ऋण वितरण शिविर का आयोजन किया गया, ताकि शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ ज्यादा से ज्यादा आदिवासी हितग्राहियों को मिल सके.

By

Published : Oct 11, 2019, 12:10 AM IST

प्रमुख सचिव ने मंच से पंजाब बैंक के अधिकारियों को लगाई फटकार

डिंडौरी। जिला मुख्यालय स्थित जिला पंचायत कार्यालय प्रांगण में जिला स्तरीय ऋण वितरण शिविर का आयोजन किया गया. जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर मध्यप्रदेश शासन के श्रम व सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग विभाग के प्रमुख सचिव अशोक शाह ने शिरकत की. इस कार्यक्रम के दौरान डिंडौरी कलेक्टर बी कार्तिकेयन, जिला पंचायत सीईओ एमएल वर्मा और एसपी एमएल सोलंकी सहित बैंकों के अधिकारी भी मौजूद रहे.

प्रमुख सचिव ने मंच से पंजाब बैंक के अधिकारियों को लगाई फटकार

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत स्वयं का रोजगार स्थापित करने वाले लगभग 207 हितग्राहियों को 10 करोड़ के लगभग ऋण अलग-अलग बैंकों से कार्यक्रम के माध्यम से वितरित किया जाना था. जिसमें जिले भर के हितग्राही शिविर में पहुंचे, जिनमें स्वयं सहायता समूह की महिलाएं भी शामिल थी. कार्यक्रम के दौरान जब पंजाब बैंक ने मंती बाई धुर्वे को ट्रैक्टर का स्वीकृति पत्र नहीं दिया तो प्रमुख सचिव अशोक शाह से इसका कारण पूछा गया तो बैंक अधिकारियों ने बताया कि मंती बाई ने सम्पूर्ण दस्तावेज सहित मार्जिन मनी अब तक जमा नहीं की है, जिसे सुनते ही पीएस नाराज हो गए और पंजाब बैंक के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई.

मंती बाई ने बताया कि उसने सारे दस्तावेज 2 माह पहले ही बैंक में जमा कर दिए थे, लेकिन मार्जिन मनी और जमीन का खसरा जमा नहीं किया था, जिसके चलते उन्हें आज तक ट्रैक्टर नहीं दिया गया, जबकि वे 2017 से ट्रैक्टर पाने के लिए बैंकों के चक्कर काट रही हैं. कार्यक्रम के बाद प्रमुख सचिव अशोक शाह ने बताया कि कि वे डिंडौरी को विकास की दृष्टि से आगे बढ़ाना चाहते हैं, जिसमें व्यवसाय और उद्योग स्थापित हो. साथ ही कहा कि बैंकों की कार्यप्रणाली में सुधार हो रहा है, इसके लिए भोपाल स्तर से भी मॉनिटरिंग की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details