मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

डिंडौरी: 12 फरवरी को मनाई जायेगी नर्मदा जयंती, प्रशासन ने की तैयारी

पूरे प्रदेश सहित जिले में आगामी 12 फरवरी को नर्मदा जयंती मनाई जायेगी. सुरक्षा के मद्देजनर घाटों पर होमगार्ड की तैनाती की जाएगी.

By

Published : Feb 10, 2019, 11:32 PM IST

नर्मदा जयंती

डिंडौरी। पूरे प्रदेश सहित जिले में आगामी 12 फरवरी को नर्मदा जयंती मनाई जायेगी. इस मौके पर समाजसेवी, धर्मावलंबियों द्वारा अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे. इसे देखते हुए डिंडौरी जिला प्रशासन ने भी विशेष तैयारी की है. नर्मदा जयंती पर की जा रही तैयारियों के बारे में जिला कलेक्टर सुरभि गुप्ता ने जानकारी साझा की है. नर्मदा जयंती पर सुरक्षा के मद्देजनर घाटों पर होमगार्ड की तैनाती की जाएगी.

नर्मदा जयंती

डिंडौरी सहित पूरे देश की आस्था का केंद्र मानी जाने वाली मां नर्मदा की जयंती 12 फरवरी को मनाई जाने वाली है. कलेक्टर सुरभि गुप्ता ने बताया कि बीते 2 दिनों से शासकीय अधिकारी, कर्मचारी नर्मदा में लगे हैं. वहीं कलेक्टर ने नगर परिषद डिंडौरी को निर्देशित किया है कि घाटों में साफ-सफाई सहित विद्युत साज-सज्जा सुनिश्चित की जाए, जिससे नर्मदा स्नान सहित पूजा पाठ करने वाले श्रद्धालुओं को परेशानी न हो.

नर्मदा जयंती

बता दें कि डिंडौरी जिले के नर्मदा किनारे सभी घाटों पर नर्मदा जयंती बड़े ही धूमधाम से मनाई जाती है. इस दौरान घाटों पर दिनभर पूजा-पाठ, भजन-कीर्तन और भंडारे का दौर चलता है. नर्मदा स्नान करने नगर सहित दूर दराज के ग्रामीण नर्मदा घाट पहुंचते हैं. नगर में मां नर्मदा की झांकी तैयार कर नगर भ्रमण के लिए बाजे-गाजे के साथ निकाली जाती है. इस दौरान पूरे शहर मां नर्मदा के बैनर पोस्टर लगाए जाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details