मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जानकारी के अभाव में बुजुर्ग मरीज को ठेले पर लेकर भटकते रहे परिजन

एक बीमार महिला को दो अन्य बुजुर्ग महिलाएं हाथ ठेले पर लेकर इलाज के लिए भटक रहीं थी क्योंकि उन्हें सरकारी योजनाओं और सुविधाओं की जानकारी नहीं थी, उन्हें इस कदर भटकता देख कुछ लोगों ने स्वास्थ्य विभाग को फोन कर इसकी जानकारी दी, जिसके बाद बीमार को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया गया.

Due to lack of awareness
ठेले पर बीमार महिला

By

Published : Feb 16, 2020, 12:18 PM IST

Updated : Feb 16, 2020, 12:32 PM IST

डिंडौरी। आदिवासी जिले में जागरुकता के अभाव में दो बुजुर्ग महिलाएं एक बीमार महिला को इलाज के लिए हाथ ठेले पर रखकर इधर उधर भटकती दिखीं, जिसके बाद कुछ लोगों की मदद से महिला को एंबुलेंस की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया, जिले के वार्ड नं -15 का मामला है, इन महिलाओं को इस बात की जानकारी नहीं थी कि इस तरह की अपातकाल स्थिति में एंबुलेंस सेवाएं सरकार की तरफ से उपलब्ध कराई गई है.

इलाज के लिए भटकती बुजुर्ग

वार्ड नंबर- 15 में रहने वाली बुजुर्ग महिला केतकी बाई राठौर का अचानक शुगर बढ़ने की वजह से तबीयत बिगड़ गई, केतकी की छोटी बहन माया बाई को जब पता चला तो वह केतकी को एक हाथ ठेले पर लेकर एक अन्य बुजुर्ग महिला के साथ पहले बैंक पहुंचकर पहले पैसे निकाली, फिर निजी डॉक्टर के पास जाने लगी. सड़क पर जा रहे ठेले पर सभी की नजर पड़ी, पर किसी ने साथ नहीं दिया.

केतकी को ठेले पर ले जाते देख कुछ लोगों ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी को फोन पर जानकारी दी और 108 एंबुलेंस बुलाई, इसके बाद केतकी बाई को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है.

केतकी को ठेले पर ले जाने वाली उसकी बहन ममता बाई ने बताया कि उसकी बहन की तबीयत खराब हो गई थी, जिसके इलाज के लिए वह पुरानी डिंडौरी से डिंडौरी शहर तक उसे ठेले पर लेकर पहुंची, सरकारी सुविधाओं की जानकारी उसे नहीं थी और न ही उसके पास पैसे थे, जिसके चलते उसे केतकी बाई को ठेले पर लेकर जाना पड़ा.

Last Updated : Feb 16, 2020, 12:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details