मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

महारानी दुर्गावती की जयंती पर ड्राइविंग स्कूल का शुभारंभ, पहले चरण में 40 बेटियों को मिलेगा प्रशिक्षण

डिंडोरी में महारानी दुर्गावती की जयंती के अवसर पर आदिम जाति कल्याण मंत्री मीना सिंह ने ड्राइविंग स्कूल का शुभारंभ किया गया. जिसमें पहले चरण में 40 बालिकाओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा और उन्हें लाइसेंस भी प्रदान किया जाएगा. प्रशिक्षण प्राप्त कर बेटियां वाहन चलाएंगी और स्वयं का रोजगार स्थापित कर सकेंगी.

By

Published : Oct 5, 2020, 8:07 PM IST

Launch of driving school
ड्राइविंग स्कूल का शुभारंभ

डिंडोरी।आदिम जाति कल्याण मंत्री मीना सिंह अपने दौरे पर आज डिंडोरी जिले के बरगांव जनजाति कल्याण केंद्र पहुंची. जहां उन्होंने रानी दुर्गावती ड्राइविंग स्कूल का शुभारंभ किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि, बरगांव में जनजाति की बेटियों को कार चलाने की ट्रेनिंग दी जाएगी, ताकि यहां की बेटियां अपने पैरों पर खड़ी हो सकें. आने वाले दिनों में जब बेटियां ड्राइविंग ट्रेनिंग लेकर निकलेंगी तो उन्हें लाइंसेंस भी दिलवाया जाएगा. मंत्री मीना सिंह ने कहा कि, बेटियों को तैराकी भी सीखना चाहिए, ताकि वे अपनी और दूसरों की भी जान बचा सकें.

ड्राइविंग स्कूल का शुभारंभ

मीना सिंह ने महारानी दुर्गावती की जयंती के अवसर पर भारत माता और महारानी दुर्गावती का पूजन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. उन्होंने कहा कि, जनजाति कल्याण केंद्र बड़गांव में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाया जा रहा है. महारानी दुर्गावती की जयंती के अवसर पर ड्राइविंग स्कूल का शुभारंभ किया गया. जिसमें पहले चरण में 40 बेटियों को ड्राइविंग का प्रशिक्षण दिया जाएगा और उन्हें लाइसेंस भी प्रदान किया जाएगा. प्रशिक्षण प्राप्त कर बेटियां वाहन चलाएंगी और स्वयं का रोजगार स्थापित करेंगी. उन्होंने कहा कि, वर्तमान समय में सभी कलाओं में बेटियां आगे बढ़- चढ़कर हिस्सा लें, यही प्रदेश की सरकार की मंशा है.

कुपोषण पर बोलीं मंत्री मीना सिंह
मंडला, डिंडोरी और शहडोल में बढ़ते कुपोषण के मामले पर मंत्री मीना सिंह ने कहा कि, पिछले महीने से सरकार द्वारा कुपोषण को दूर करने की योजना शुरू की गई है. एकदम से कुपोषण ठीक नहीं हो सकता, बच्चे और महिलाओं का कुपोषण दूर करने के लिए सरकार पुरजोर प्रयास कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details