मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Mar 3, 2020, 12:01 AM IST

ETV Bharat / state

घर जाने की जल्दी में डॉक्टर साहब ने जिंदा महिला को 'मार' दिया

डिंडौरी के जिला अस्पताल में डॉक्टर ने घर जाने की जल्दी में एक बेहोश महिला को मृत घोषित कर दिया. जिसके बाद स्वास्थ्य अधिकारी ने जांच कर कार्रवाई की बात कही है.

Doctor's negligence has come in Dindori
डॉक्टर की बड़ी लापरवाही

डिंडौरी।जिला अस्पताल में डॉक्टर ने घर जाने की जल्दी में एक बेहोश महिला को मृत घोषित कर दिया. बजुर्ग महिला को बेहोशी की हालत में इलाज के लिये सरकारी अस्पताल लाया गया था. ड्यूटी डॉक्टर ने उसे देखते ही मृत घोषित कर दिया. जब पड़ोसी उसे घर ले जाने की व्यवस्था करने लगे तो इसी बीच महिला की अचानक सांसें चलने लगीं. आनन-फानन में अस्पताल की नर्स और डॉक्टर को जानकारी दी गई. फिर महिला का इलाज शुरू किया गया. इलाज के बाद महिला को परिजन घर ले गए. इस पूरे मामले में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है.

घर जाने की जल्दी में डॉक्टर साहब ने जिंदा महिला को 'मार' दिया

मामला डिंडौरी के सरहरी गांव का है, यहां रहने वाली 62 साल की थुमनी बाई बीमारी के चलते घर पर ही बेहोश हो गई थी, जिसे ग्रामीण जिला अस्पताल ले गए थे. जहां ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने उसे देखते ही मृत घोषित कर पीएम हाऊस भेजने को कहा और खुद की शिफ्ट चेंज होने के चलते वे डॉक्टर घर के लिए रवाना हो गए.

इस पूरे मामले में ड्यूटी पर तैनात उस डॉक्टर की बड़ी लापरवाही सामने आई है, जो शिफ्ट चेंज होने के चलते घर जाने को इतना व्याकुल रहे कि जीवित बुजुर्ग महिला को मृत घोषित तक कर दिया और घर रवाना हो गए. वहीं इस पूरे मामले में जिला के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ आर के मेहरा ने पूरे मामले की जांच कर दोषी के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details