मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

डिंडौरी: स्कूली बच्चों और मरीजों से मिलीं राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, जाना हाल

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने डिंडौरी के स्कूलों और अस्पतालों का दौरा किया. साथ ही उन्होंने किसानों और स्व-सहायता समूह की महिलाओं से मिलकर उनकी समस्या जानी.

By

Published : Mar 5, 2019, 9:58 PM IST

राज्यपाल ने किया दौरा

डिंडौरी। शहर में आईं राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का प्रशासन ने पुलिस लाइन हेलीपेड पर गर्मजोशी से स्वागत किया. राज्यपाल का काफिला पुलिस लाइन से गुजरता हुआ पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस पहुंचा. वहीं, राज्यपाल की सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस प्रशासन मुस्तैद रहा.

जिले में संचालित स्व-सहायता समूह की महिलाएं, समाज सेवी संगठन, रेड क्रॉस सोसायटी के सदस्य, जनप्रतिनिधि और आम जनता राज्यपाल से मिलने पहुंचे. राज्यपाल ने जिले की स्व-सहायता समूह की महिलाओं से मुलाकात कर बातचीत की और सरकार के द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में भी पूछा. बजाग क्षेत्र से पहुंची इंदिरा गांधी स्व-सहयता समूह की महिलाओं ने बताया कि पहले उनकी स्थिति ठीक नहीं थी, लेकिन महिलाओं ने संगठित होकर सरकारी सहायता से समूह को आगे बढ़ाया है, जिसके बाद से उनकी दशा और दिशा में काफी बदलाव आया है.

बता दें कि जब राज्यपाल अपने दौरे के लिए रेस्ट हाउस से बाहर निकलीं, तब समनापुर क्षेत्र से आये किसानों ने उन्हें अपनी समस्या बताई. किसानों ने बताया कि अंडई और डुंगरिया के बीच मध्यम सिंचाई परियोजना का काम शुरू होने जा रहा है, जिसका विरोध 22 गांव के ग्रामीण कर रहे हैं, इसके बावजूद प्रशासन काम आगे बढ़ा रहा है. किसानों की समस्या को देखते हुए राज्यपाल ने उन्हें आश्वासन दिया है.

राज्यपाल ने किया दौरा

राज्यपाल ने आदिवासी शासकीय अंग्रेजी स्कूल में जाकर बच्चों से वहां की व्यवस्थाओं की जानकारी ली. साथ ही स्कूल में मध्याह्न भोजन सहित शौचालय और कमरों का भी मुआयना किया. राज्यपाल ने छात्राओं को फल भी वितरित किए. उन्होंने जिला अस्पताल में जाकर वार्डों का निरीक्षण भी किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details