मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सरकारी गोदाम से 15 लाख की धान गायब, गोदान प्रभारी ने की आत्महत्या

By

Published : Feb 7, 2021, 10:47 PM IST

दो दिन पूर्व मंडला स्टैंड स्थित विपणन संघ कार्यालय में 15 लाख की धान गायब हो गई थी. जिसके बाद रविवार को गोदाम प्रभारी ने गोदाम में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. गोदाम प्रभारी ने धान गायब होने का मामला जिला विपणन अधिकारी के समक्ष उठाया था, जिसके बाद संदिग्ध अवस्था में गोदाम प्रभारी का शव मिला. गोदाम प्रभारी के परिजनों ने जिला विपणन अधिकारी पर हत्या का आरोप लगाया है.

The family members of the deceased beat the district marketing officer
मृतक के परिजनों ने जिला विपणन अधिकारी को पीटा

डिंडौरी। विपणन संघ कार्यालय में गोदाम प्रभारी केशव मोंगरे का शव फांसी पर लटका मिला. डिंडौरी के मंडला स्टैंड स्थित विपणन संघ कार्यालय में कार्यरत मोंगरे के परिजनों ने बताया कि आज सुबह जिला विपणन अधिकारी उन्हें बुलाने घर आये थे. जब मृतक घर नहीं लौटे तो तलाश करते परिजन कार्यालय पहुंचे. कार्यालय में उनका शव लटका मिला.

सरकारी गोदाम से 15 लाख की धान गायब
  • जिला विपणन अधिकारी से की मारपीट

गोदाम प्रभारी की आत्महत्या की जानकारी लगने पर मृतक के परिजन और पड़ोसी कार्यालय पहुंचे. इसी दौरान जिला विपणन अधिकारी भी घटना स्थल पर पहुंचे जिन्हें देख गुस्साए परिजनों ने मारपीट करना शुरू कर दी. जब उन्हे बचाते हुए डायल-100 अपने वाहन में बैठाकर घटना स्थल से निकलने लगी, तो गुस्साई भीड़ ने डायल-100 के अंदर घुस कर जिला विपणन अधिकारी को पीटा और डायल-100 वाहन में तोड़फोड़ की. मृतक के बेटे राजीव मोंगरे का आरोप है कि उन्हे मार कर लटका दिया गया है. वहीं कोतवाली प्रभारी का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है.

  • यह है पूरा मामला

गौरतलब है कि वेयर हाउस समनापुर में दो दिन पूर्व लगभग 15 लाख रुपए की सरकारी धान गायब होने का मामला उजागर हुआ था. जिसके लिए विपणन संघ के गोदाम प्रभारी जवाबदार थे. समनापुर गोदाम की देख-रेख गोदाम में पदस्थ चौकीदार अयोध्या प्रसाद गवले करता था. वेयर हॉउस के गोदाम से 2064 बोरी धान गायब होने का मामला सामने आया था. वेयर हॉउस से धान गायब होने को लेकर गोदाम प्रभारी केशव मोंगरे ने चौकीदार अयोध्या गवले पर धान गायब करने के आरोप लगाते हुए बताया था कि, चौकीदार अयोध्या गवले जिला विपणन अधिकारी एसके गवले के सगे रिश्तेदार हैं. जिस वजह से चौकीदार के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो पा रही है. मामले की जानकारी पुलिस को दे दी गई है. पुलिस इस मामले कि विवेचना कर आगे की कार्रवाई कर रही है.

  • तनाव में था गोदाम प्रभारी

इस मामले को लेकर मृतक मोंगरे तनाव में था. उन्होंने जिला प्रबंधक एसके गवले को पत्र लिखकर मामले की जानकारी दे दी थी. लेकिन दोषी चौकीदार प्रबंधक का भतीजा था इसके चलते उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं की. वहीं गोदाम प्रभारी चौकीदार से भी हिसाब-किताब और जानकारी देने के लिए प्रयास कर रहे थे. पूरी गड़बड़ी की जिम्मेदारी गोदाम प्रभारी के माथे थोपी जाने से गोदाम प्रभारी तनाव में था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details