मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

धार में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या स्थिर, नहीं आई पॉजिटिव, नेगेटिव रिपोर्ट

धार जिले में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 36 चुकी है, जिसमें से एक युवक की मौत भी हो गई है. यह संख्या जिला स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा हेल्थ बुलेटिन में जारी किया गया है. यह आंकड़ा 21 अप्रैल से 24 अप्रैल तक स्थिर है.

By

Published : Apr 25, 2020, 10:49 AM IST

Number of corona virus infected patients stabilized in Dhar
धार में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या स्थिर

धार। जिले में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 36 चुकी है, जिसमें एक युवक की मौत भी हो गई है. यह संख्या जिला स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा हेल्थ बुलेटिन में जारी किया गया है. यह आंकड़ा 21 अप्रैल से 24 अप्रैल तक स्थिर है, इन 3 दिनों में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या में किसी भी तरीके का कोई बदलाव नहीं आया है. जिससे यह साफ नहीं हो रहा है कि, कोरोना वायरस का संक्रमण धार में स्थिर हो चुका है या फिर किसी बड़े तूफान के आने के पहले का सन्नाटा है.

एक नजर में 20 अप्रैल से 24 अप्रैल तक का हेल्थ बुलेटिन

20 अप्रैल तक जिले में 552 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जांच के लिए सैंपल लिए गए थे. जिनमें से 340 लोगों की कोरोना वायरस से संक्रमित होने की नेगेटिव रिपोर्ट आई है. वही 36 लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी. जिसमें से 1 युवक की मौत कोरोना वायरस से संक्रमण से हुई है.173 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट आना अभी बांकी है.

धार में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या स्थिर

21 अप्रैल को 73 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जांच के लिए सैंपल लिए गए थे, जिसके बाद कुल सैंपल की संख्या 625 हो गई. 37 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई, जिससे नेगेटिव रिपोर्ट का आंकड़ा 340 से बढ़कर 377 हुआ, वहीं 21 अप्रैल को किसी की भी की पॉजिटिव रिपोर्ट नहीं आई. 208 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट आना पेंडिंग है.

22 अप्रैल को जारी हेल्थ बुलेटिन पर नजर डाले तो, 52 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जांच के लिए सैंपल लिए गए थे. जिसके बाद कुल सैंपल का आकड़ा 625 से बढ़कर 677 हुआ, वहीं 22 अप्रैल को किसी की भी व्यक्ति का नेगेटिव या पॉजिटिव नही आई, जिससे निगेटिव रिपोर्ट का आकड़ा 377 ही रहा. 260 लोगों की रिपोर्ट आना पेंडिंग है.

23 अप्रैल को 21 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जांच के लिए सैंपल लिए गए. जिसके बाद कुल लिए गए सैंपल का आकड़ा 677 से बढ़ 698 हुआ, वहीं 23 अप्रैल को किसी भी व्यक्ति की रिपोर्ट नेगेटिव या पॉजिटिव नही आई.

24 अप्रैल को केवल 1 व्यक्ति का कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जांच के लिए सैंपल लिया गाय. जिसके बाद कुल सैंपल का आकड़ा 698 से बढ़ 699 हो गया, वही 24 अप्रैल को भी किसी की पॉजिटिव रिपोर्ट नहीं आई. जिससे 24 अप्रैल को भी धार जिले में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 36 ही रही. जिसमे में से 1 युवक की मौत कोरोना वायरस से संक्रमण से हुई है. 282 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट आना पेंडिंग है.

इससे स्पष्ट होता है कि 23 अप्रैल से 24 अप्रैल के बीच में जिले में कोई भी कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं पाया गया, ना ही किसी की पॉजिटिव और नेगेटिव रिपोर्ट आई. केवल 1 व्यक्ति का ही कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जांच के लिए सैंपल लिया गया. 282 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट आना पेंडिंग है.

आखिर क्या वजह है कि कोरोना वायरस से संक्रमितों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव या पॉजिटिव क्यों नहीं आ रही है. हालांकि कोरोना वायरस के संक्रमण की जिले में क्या स्थिति है, यह तो रिपोर्ट अपडेट होने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details