मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

धार : टोल कंपनी की लापरवाही, MPRDC ने लिया एक्शन

धार जिले के महू-नीमच हाइवे पर घाटाबिल्लोद टोल को कंपनी द्वारा टैक्स वसूली के बावजूद सड़को का सुधार नहीं कराया जा रहा था. जिसे लेकर मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम ने टोल कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की है.

By

Published : Mar 3, 2021, 9:36 PM IST

Several times a notice was given to the toll company.
कई बार दिया गया था टोल कंपनी को नोटिस.

धार। प्रदेश के कई जिलों की सड़कें पूरी तहर खराब हो चुकी हैं. बावजूद इसके सड़कों की मरम्मत समय पर नहीं कराई जा रही है. ऐसे ही महू-नीमच हाइवे पर घाटाबिल्लोद टोल स्थित टोल कंपनी के खिलाफ भी शिकायतें मिल रही थीं. कंपनी ने टैक्स वसूली के बावजूद सड़कों का सुधार नहीं कराया था. साथ ही मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम द्वारा टोल कंपनी को सड़क की मरम्मत कराने के लिए कई बार नोटिस दिया गया. लेकिन टोल कम्पनी सड़कों को लेकर सुध नही ले रही थी. जिस पर कार्रवाई करते हुए मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम ने एस्सेल कंपनी का लाइसेंस निरस्त कर टोल टैक्स को अधिग्रहित कर लिया गया है.

कई बार दिया गया था टोल कंपनी को नोटिस.

अब टोल MPRDC करेगी संचालित

MPRDC के टोल वसूली को लेकर एक बार फिर रोड मरम्मत की उम्मीद की जा रही है. बता दें कि कई बार पीथमपुर से लेकर घाटाबिल्लोद कि खराब सड़कों को लेकर सामाजिक संगठनों ने आंदोलन किया है. जिसके बाद काम तो शुरू हुआ पर कछुए की चाल से चलता रहा और बंद हो गया. परिणाम स्वरूप टोल कंपनी को कई बार नोटिस देने के बाद भी काम नहीं करवाए जाने पर टोल टैक्स को अधिग्रहित कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details