मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

धरने पर बैठे जयस के कार्यकर्ता, 10 को पुलिस ने किया गिरफ्तार

जयस के कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के ऊपर टिन शेड लगाने की मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन किया. पुलिस ने 10 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है.

जयस के कार्यकर्ताओं का धरना-प्रदर्शन

By

Published : Aug 19, 2019, 2:18 PM IST

धार। जिले में जयस के कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के ऊपर टिन शेड लगाने की मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन किया. जिसके बाद नगरपालिका सीएमओ की शिकायत पर मनावर पुलिस ने धरने पर बैठे कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर ट्रैफिक जाम करने का मुकदमा दर्ज कर लिया है.

जयस के कार्यकर्ताओं का धरना-प्रदर्शन


मनावर के गांधी चौराहे पर स्थित गांधी प्रतिमा पर लगा टिन शेड पिछले साल ट्रक की चपेट में आकर टूट गया था. विश्व आदिवासी दिवस के दिन जयस के राजू एम सोलंकी और लाल सिंह बर्मन ने नगर पालिका को एक हफ्ते में नया टिन शेड लगाने के लिए कहा था और ऐसा नहीं करने पर धरना-प्रदर्शन करने की बात कही थी, लेकिन एक हफ्ता बीत जाने के बाद भी नगर पालिका ने टिन शेड नहीं लगाया. जिससे नाराज जयस के कार्यकर्ताओं ने गांधी चौराहे पर धरना प्रदर्शन किया. धरना-प्रदर्शन देखकर जल्दबाजी में नगर पालिका पुराना टूटा हुआ टिन शेड ही लाकर लगाने लगे, जिसे देखकर जयस के कार्यकर्ताओं ने विरोध किया.


वहीं नगर पालिका सीएमओ कैलाश शर्मा ने बताया कि जयस के कार्यकर्ताओं ने नगरपालिका परिषद को धरने के संबंध में कोई लिखित सूचना नहीं दी थी और ना ही कार्यकर्ताओं को प्रशासन से अनुमति मिली थी. जिस वजह से धरना प्रदर्शन अवैध था. मनावर पुलिस ने नगरपालिका सीएमओ की शिकायत पर कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर ट्रैफिक जाम करने का मुकदमा दर्ज किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details