मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सावन के आखिरी सोमवार को शाही सवारी में निकले बाबा भोलेनाथ

सावन के आखिरी सोमवार को जगह-जगह बाबा भोलेनाथ की शाही सवारी निकाली गई, जिसमें भक्तों ने भारी उत्साह के साथ बढ़-चढ़कर भाग लिया.

By

Published : Aug 13, 2019, 11:33 AM IST

सावन में आखरी सोमवार को निकली शाही सवारी


धार। सावन के चौथे और आखिरी सोमवार को महादेव की सवारी निकाली गई. इसमें भक्तों ने भारी उत्साह के साथ बढ़-चढ़कर भाग लिया. रथ में विराजित महादेव अपने भक्तों को आशीर्वाद देने नगर भ्रमण पर निकले. रथ की अनुपम छटा सबका मन मोह रही थी. जगह-जगह भक्तों की टोलियां भक्ति नृत्य में झूम रही थीं. पूरे लाव-लश्कर के साथ शाही सवारी में नाचती-झूमती महिलाएं, बच्चे, बुजुर्ग और नौजावन भक्ति के रंग में रंगे नजर आए.

सावन के आखरी सोमवार को निकली शाही सवारी


ग्राम देवरी खवासा में पहली बार शाही सवारी के आयोजन के लिए पूरे नगर को दुल्हन की तरह सजाया गया था. सवारी मार्ग में लहराती केसरिया पताकाएं सबको आकर्षित कर रही थीं, तो वहीं बैंड-बाजों की धुन पर रथ के आगे-आगे भक्तजन थिरक रहे थे. बच्चों द्वारा विभिन्न वेशभूषा में तैयार की गई झांकियां सबको अपनी ओर खींच रही थीं. स्वयंसेवी संस्थाओं और शिव भक्तों द्वारा जगह-जगह शाही सवारी का स्वागत किया गया.

उमड़ी भक्तों की भीड़


शहर के प्रमुख मार्गों से गुजरती हुई शाही सवारी सत्संग भवन पहुंचीं. जहां महादेव की महाआरती का आयोजन किया गया. जिसके बाद भक्तों को प्रसाद वितरित किया गया. अन्त में शाही सावरी में सहयोग देने वालों का आभार प्रदर्शन किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details