मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सड़क हादसा रोकने का अस्थाई रास्ता तलाश रहा प्रशासन, 24 घंटे निगरानी करेंगे पुलिसकर्मी

By

Published : Jun 30, 2019, 12:02 AM IST

गणेश घाट पर लगातार हो रहे हादसों पर अंकुश लगाने के लिए प्रशासन स्थाई निराकरण की बजाए अस्थाई रास्ता तलाश रही है. अब घाट पर बैरिकेट्स लगाकर हादसों पर रोक लगाने की कोशिश की जा रही है.

सड़क हादसा रोकने का अस्थाई रास्ता तलाश रहा प्रशासन

धार। मुंबई-आगरा नेशनल हाई-वे 3 किनारे स्थित गणेश घाट पर लगातार हो रहे हादसों पर अंकुश लगाने के लिए प्रशासन स्थाई निराकरण की बजाए अस्थाई रास्ता तलाश रही है. जिले के नवागत कलेक्टर श्रीकांत बनोठ ने गणेश घाट पर लगे बैरिकेट्स के साथ ही तीन पुलिसकर्मियों की 24 घंटे स्थाई ड्यूटी लगाने का आदेश दिया है.

सड़क हादसा रोकने का अस्थाई रास्ता तलाश रहा प्रशासन


गणेश घाट की शुरुआत में बैरिकेट्स लगाकर तीन पुलिसकर्मियों को 24 घंटे के लिए तैनात किया जाएगा, ताकि घाट किनारे से गुजरने वाले बड़े वाहनों को रोका जाएगा और उनकी गति को नियंत्रित किया जाएगा. प्रशासन का कहना है कि गणेश घाट पर होने वाले हादसों को कमी आएगी.

2009 से अब तक कई लोगों की जा चुकी है जान

ओरिएंटल पाथ लिमिटेड रोड निर्माण कंपनी ने इंदौर से खलघाट तक 77 किलोमीटर लंबे नेशनल हाई-वे का निर्माण 2009 में 500 से अधिक करोड़ की राशि से कराया था. रोड निर्माण के बाद गणेश घाट के पास लगातार सड़क हादसे बढ़ते गए. यहां पर 2009 से अब तक करीब ढाई सौ से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 1100 से अधिक लोग यहां पर घायल हो चुके. इतना कुछ हो जाने के बाद भी अभी तक गणेश घाट पर हादसा रोकने के लिए कोई स्थाई निराकरण नहीं किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details